मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

बेटा ही निकला पिता का हत्यारा, लूट और मर्डर की रची थी झूठी कहानी

09:27 AM Sep 09, 2024 IST

बठिंडा, 8 सितंबर (निस)
पंजाब के जिला श्री मुक्तसर साहिब पुलिस ने गांव मराड़ कला में हुई हत्या और लूट की गुत्थी सुलझा लिया है। पुलिस के मुताबिक मृतक लखवीर सिंह की हत्या करने का आरोपी कोई और नहीं बल्कि उसका बेटा प्यारजीत सिंह है। पुलिस के अनुसार मृतक लखवीर सिंह के बेटे प्यारजीत सिंह ने खुद ही लूट की झूठी वारदात रची थी। घटना के बाद प्यारजीत सिंह ने खुद ही हत्या और लूट का झूठा केस बना दिया। वही अपने पिता का कातिल निकला, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
जांच के दौरान पता चला कि मृतक लखवीर सिंह के बेटे प्यारजीत सिंह ने अपने पिता की चाकू से गोदकर हत्या कर दी और अपन साथियों के साथ गाड़ी में तोड़फोड़ कर लूटपाट का झूठा नाटक रचा। इसके बाद उसने मामला दर्ज कराया जिसके बाद अब पुलिस ने प्यारजीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। प्रारंभिक पूछताछ के दौरान प्यारजीत सिंह ने स्वीकार किया कि वह एक ऑनलाइन गेम में लगभग 25 लाख रुपये हार गया था और उसका पिता लखवीर सिंह, उस से पैसे का हिसाब मांगता था, जिसके कारण उसने अपने पिता लखवीर सिंह को चाकू मार दिया।
एसएसपी श्री मुक्तसर साहिब तुषार गुप्ता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि प्यारजीत सिंह ने पुलिस को बयान दिया था कि वह अपने पिता लखवीर सिंह को दवा दवाई दिलाने के लिए कार में जा रहा था। जब वे गांव मराड़ कला फाटक के पास पहुंचे तो अज्ञात लोगों ने उनकी कार पर हमला कर दिया। उनकी कार के शीशे तोड़ दिए। उसके कान पर पिस्तौल तान दी और उसका मोबाइल फोन और पर्स छीनने लगे। इसी बीच एक अज्ञात व्यक्ति ने उसके पिता पर लोहे की रॉड से हमला कर दिया और हथियार समेत मोटरसाइकिल से मौके से फरार हो गया।
पुलिस ने घटना का पता लगाने के लिए अलग-अलग टीमें गठित कर सभी पहलुओं से आधुनिक तरीकों का इस्तेमाल करते हुए जांच शुरू कर दी। जांच के दौरान खुलासा हुआ कि लखवीर सिंह के बेटे प्यारजीत सिंह ने ही अपने पिता की चाकू मारकर हत्या कर दी थी। उसने अपनी कार को खुद ही नुकसान पहुंचा कर लूट का झूठा नाटक रचा और बाद में शिकायतकर्ता बनकर मामला दर्ज करवा दिया था।

Advertisement

Advertisement