For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

बेटे ने प्रेमिका से मिलकर रचा पिता-भाई की हत्या का षड्यंत्र!

07:51 AM May 15, 2024 IST
बेटे ने प्रेमिका से मिलकर रचा पिता भाई की हत्या का षड्यंत्र
Advertisement

सोनीपत, 14 मई (हप्र)
गांव पुरखास राठी में कैंसर की रोकथाम के नाम पर टीका लगाने से सहायक पंप ऑपरेटर की मौत के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। मृतक के बेटे ने ही पिता व भाई की हत्या का षड्यंत्र रचा था। आरोपी अपनी सहकर्मी से अंतरजातीय प्रेम विवाह करना चाहता था। उसे आशंका थी कि परिजन इसमें बाधक बन सकते हैं। षड‍्यंत्र रचते हुए उसने अपनी प्रेमिका को घर भेजकर पिता को ‘एटरा क्यूरियम’ टीका लगवाया था। वह भाई को भी रास्ते से हटाना चाहता था, लेकिन उसने टीका लगवाने से मना कर दिया था। पुलिस ने आरोपी बेटे व उसकी प्रेमिका को गिरफ्तार कर लिया है। मां को पानी में पेरासिटामॉल मिलाकर उसका इंजेक्शन लगाया गया था ताकि उसे कोई नुकसान न हो।
गांव पुरखास राठी निवासी परमिंदर ने 12 मई को गन्नौर थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उनके पिता दलबीर (51 वर्ष) जनस्वास्थ्य विभाग में सहायक पंप ऑपरेटर कार्यरत थे। उनका छोटा भाई नवीन सोनीपत के निजी अस्पताल में वार्ड ब्वॉय है। उनके पिता 12 मई को घर पर ही थे। उनके घर में एक महिला आई और उसने बताया कि वह खानपुर कलां मेडिकल कॉलेज अस्पताल से आई हैं। महिला ने बताया था कि वह कैंसर की रोकथाम के लिए टीकाकरण कर रही हैं। जिसके बाद उनके पिता दलबीर व मां ने टीकाकरण करवा लिया था। जबकि बड़े भाई ने टीका लगवाने से इनकार कर दिया। टीका लगवाने के कुछ समय बाद उनके पिता की हालत बिगड़ गई थी। उन्हें खानपुर कलां मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया तो वहां चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था। मामले में पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया था।
पुलिस ने मामले में जांच का दायरा बढ़ाया और क्षेत्र में लगे सीसीटीवी खंगाले गए। पुलिस को मृतक के बेटे की भूमिका संदिग्ध दिखाई दी। पुलिस ने मामले में नवीन को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की। पुलिस के अनुसार आरोपी ने षड्यंत्र के तहत हत्या करना कबूल कर लिया। आरोपी ने बताया कि उसके अपनी सहकर्मी स्टाफ नर्स से मधुर संबंध बन गए थे। दोनों अंतरजातीय विवाह करना चाहते थे। मगर दोनों अलग-अलग जाति से थे। उसे आशंका थी कि पिता व भाई इसे स्वीकार नहीं करेंगे। उसने दोनों की हत्या का षड्यंत्र रच दिया। पुलिस ने आरोपी नवीन के साथ ही उसकी प्रेमिका नर्स को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों को अदालत में पेश कर दो दिन के रिमांड पर लिया है।

Advertisement

क्या कहती है पुलिस

पुलिस के अनुसार गांव पुरखास में टीका लगाने से मौत के मामले में जांच करने पर पता लगा था कि बेटे ने ही पिता की हत्या का षड्यंत्र रचा था। आरोपी व उनके पिता को इंजेक्शन लगवाने वाली उसकी सहकर्मी स्टाफ नर्स को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों को रिमांड पर लेकर गहनता से पूछताछ की जाएगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement