For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

कोसली के मौन मतदाता ने किया बड़ा खेल

08:36 AM Jun 06, 2024 IST
कोसली के मौन मतदाता ने किया बड़ा खेल
डा. अरविन्द शर्मा व दीपेन्द्र हुड्डा
Advertisement

तरुण जैन/हप्र
रेवाड़ी, 5 जून
कोसली हलका के चुनाव परिणाम बताते हैं कि मतदाता ने यहां बड़ा खेल किया है। मौन और शांत मतदाताओं ने इस बार भाजपा प्रत्याशी अरविन्द शर्मा को तगड़ी चोट दी है। यहां से कांग्रेस प्रत्याशी दीपेन्द्र हुड्डा ने डा. अरविन्द को पटकनी देते हुए मात्र 2 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की। जिला रेवाड़ी का कोसली विधानसभा क्षेत्र रोहतक लोकसभा क्षेत्र में आता है। 2019 के लोकसभा चुनावों में भी डा. अरविन्द व दीपेन्द्र हुड्डा आमने-सामने थे।
दीपेन्द्र को उस समय भारी झटका लगा था, जब उनके द्वारा सभी हलकों से ली गई लीड पर कोसली के मतदाताओं ने पानी फेर दिया था। यहां से डा. अरविन्द ने 74980 से जीत दर्ज कर दीपेन्द्र को पूरे लोकसभा क्षेत्र में लगभग 7300 मतों से पराजित किया था। लेकिन इस बार दीपेन्द्र ने शुरू से ही कोसली पर जोर लगाया। उनके साथ हाल ही में भाजपा छोड़ कर कांग्रेस में गए पूर्व मंत्री जगदीश यादव व पूर्व विधायक राव यादुवेन्द्र सिंह भी जुटे रहे। आखिर में दीपेन्द्र ने अपनी हार का ऐसा बदला लिया कि भाजपा के सभी अनुमान व आंकलन धरे रह गए। दीपेन्द्र ने पिछली बार की 74980 मतों की लीड को न केवल कवर किया, बल्कि दो वोटों के अंतर से आगे भी रहे।
दिलचस्प बात यह है कि विधायक लक्ष्मण सिंह के पैतृक गांव छव्वा तक में भाजपा 84 वोटों से हार गई। यहां कांग्रेस को 360 व भाजपा को 276 मत मिले। वहीं भाजपा के पूर्व प्रदेश प्रवक्ता वीर कुमार यादव के गांव नठेड़ा से भाजपा आगे रही।
कोसली के इस चुनाव परिणाम से चंद महीनों बाद आने वाले विधानसभा चुनावों पर भी असर दिखाई देने की संभावना है। यहां से फिलहाल भाजपा विधायक लक्ष्मण सिंह यादव के लिए यह परिणाम शुभ संकेत नहीं बताए जा रहे। जब उनसे इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि लोकसभा व विधानसभा के मुद्दे अलग-अलग होते है। विधानसभा चुनावों पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement