For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

नेताओं से बैठकों का दौर पूरा, प्रदेश प्रभारी अब देंगे रिपोर्ट

09:15 AM Aug 27, 2023 IST
नेताओं से बैठकों का दौर पूरा  प्रदेश प्रभारी अब देंगे रिपोर्ट
Advertisement

दिनेश भारद्वाज/ट्रिन्यू
चंडीगढ़, 26 अगस्त
हरियाणा प्रदेश कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया ने प्रदेश के सभी 10 लोकसभा क्षेत्रों के नेताओं के साथ बैठकों का दौर पूरा कर लिया है। शनिवार को उन्होंने अंतिम और 10वें लोकसभा क्षेत्र के तौर पर अम्बाला क्षेत्र के नेताओं के साथ बैठक की। इससे पहले वे 9 लोकसभा क्षेत्रों और इनके तहत आने वाले हलकों के नेताओं के साथ बैठक कर चुके हैं।
अम्बाला संसदीय क्षेत्र के प्रमुख नेताओं के साथ उनकी एक और बैठक प्रस्तावित है, जोकि 8 सितंबर को हो सकती है। शनिवार को हुई अम्बाला क्षेत्र की बैठक में कालका विधायक प्रदीप चौधरी, नारायणगढ़ विधायक शैली चौधरी, मुलाना विधायक वरुण चौधरी, सढ़ौरा विधायक रेणु बाला, कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष रामकिशन गुर्जर, पूर्व डिप्टी सीएम चंद्रमोहन बिश्नोई, वेणु अग्रवाल, चांदबीर सिंह हुड्‌डा, जसबीर सिंह मल्लौर, लहरी सिंह, महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुधा भारद्वाज, निर्मल चौहान, यूथ नेता दिव्यांशु बुद्धिराजा, अकरम खान, रोहित जैन, सेवादल प्रधान पूनम चौहान, संजीव भारद्वाज, पवन जैन, अशोक जैन, रविंद्र रावल, मनबीर कौर गिल व उपेंद्र आहलुवालिया सहित कई नेता मौजूद रहे।
23 अगस्त को उन्होंने चंडीगढ़ में सिरसा, 24 को हिसार और 25 अगस्त को कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र के नेताओं के साथ संवाद किया। शनिवार को अम्बाला के नेताओं के साथ बातचीत में उन्होंने चुनावों पर चर्चा की और नेतृत्व की हिदायतों के बारे में अवगत करवाया।
अब वे सभी दस लोकसभा क्षेत्रों के अंतर्गत आने वाले नब्बे विधानसभा हलकों के नेताओं के फीडबैक के आधार पर अपनी रिपोर्ट तैयार करेंगे। वे इस रिपोर्ट से पार्टी नेतृत्व को अगवत करवाएंगे ताकि उस हिसाब से फैसले लिए जा सकें। बड़ी बात यह है कि बाबरिया ने जहां पार्टी नेताओं व वर्करों को अनुशासन में रहने की सलाह दी है। साथ ही, उन्होंने राज्य कांग्रेस के दिग्गज नेताओं को भी मिलकर चलने की नसीहत दे दी है। इतना ही नहीं, उन्होंने यहां तक कह दिया है कि नेता इलाकावाद को छोड़ दें। कोई जिला या इलाका किसी व्यक्ति विशेष का नहीं है। सभी को पार्टी के लिए काम करना है। संगठन में सक्रिय और निष्ठावान लोगों को जगह मिलेगी वहीं टिकट आवंटन में भी कोटा सिस्टम नहीं बल्कि मैरिट और योग्यता चलेगी।
पैनल बनाने में मिलेगी मदद
कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनावों की तैयारियों में पूरी तरह से जुट चुकी है। बाबरिया ने इन बैठकों के जरिये सभी दस लोकसभा क्षेत्रों के लिए संभावित चेहरों को तलाश लिया है। माना जा रहा है कि बातचीत और फीडबैक के आधार पर वे लोकसभा क्षेत्रवार संभावित उम्मीदवारों के नामों का पैनल तैयार करेंगे। इतना ही नहीं, इन चेहरों की ग्राउंड रियल्टी जांचने के लिए पार्टी द्वारा सर्वे भी करवाया जाएगा।

संगठन के गठन का होगा कामनेताओं से बैठकों का दौर पूरा, प्रदेश प्रभारी अब देंगे रिपोर्ट

लोकसभा क्षेत्र की बैठकों के जरिये दीपक बाबरिया संगठन के लिए संभावित चेहरों को लेकर भी नेताओं व वर्करों के साथ चर्चा कर चुके हैं। वे पार्टी नेता राहुल गांधी को आश्वस्त कर चुके हैं कि 10-15 सितंबर के आसपास वे संगठन की पहली लिस्ट जारी कर देंगे। माना जा रहा है कि दिल्ली लौटने के बाद वे इन बैठकों से निकले निष्कर्ष के आधार पर संगठन के लिए होमवर्क करेंगे। हालांकि प्रदेश कांग्रेस की ओर से संभावित पदाधिकारियों की सूची पहले ही पार्टी नेतृत्व को भेजी हुई है। उस लिस्ट को ठंडे बस्ते में डाला जा चुका है। इससे साफ है कि अब बाबरिया नये सिरे से संगठन में पदाधिकारियों की सूची को अंतिम रूप देंगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×