मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

कमरे के निर्माण के दौरान गिरी छत, बच्चे की मौत; महिला गंभीर

10:47 AM Sep 03, 2024 IST

रतिया, 2 सितंबर (निस)
रतिया उपमंडल के गांव अलालवास में सोमवार बाद दोपहर को एक खेत में तूड़ी वाले कमरे के निर्माण के दौरान छत गिरने से 8 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई, जबकि अन्य एक महिला के गंभीर घायल होने के अलावा करीब 6 अन्य लोग चोटिल हो गए।
हादसे को लेकर पूरे गांव में ही शौक की लहर दौड़ पड़ी। घटना की सूचना मिलते ही सदर थाना के सब इंस्पेक्टर रामेश्वर दास के नेतृत्व में पुलिस टीम भी मौके पर पहुंच गई। हालांकि इस घटना में चोटिल हुए अधिकांश लोगों का गांव में ही प्राथमिक उपचार के पश्चात छुट्टी दे दी गई है, वहीं इस हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए बच्चे के अलावा महिला को रतिया व फतेहाबाद के अस्पताल में उपचार हेतु लाया जा रहा था तो बच्चे ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया, जबकि गंभीर घायल महिला परवीना का फतेहाबाद के निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है।
जानकारी के अनुसार गांव अलालवास के दो भाइयों महेंद्र व सुभाष द्वारा गांव के बिजली घर के समीप अपने खेत की ढाणी में पशुओं के लिए तूड़ी एकत्रित करने हेतु एक बड़े कमरे का निर्माण किया जा रहा था। बताया जाता है कि पक्की चारदीवारी करने के पश्चात मिस्त्री व अन्य मजदूर छत पर मिट्टी आदि डालने का काम कर रहे थे, लेकिन छत पर डाली गई मिट्टी का वजन अधिक होने तथा उसके नीचे लकडिय़ों के बांस कमजोर होने के कारण वह बीच में ही टूट गए, जिसके चलते छत पर निर्माण कर रहे मिस्त्री व अन्य मजदूर नीचे गिर गए, वहीं छत के नीचे खड़ी महिला व बच्चा आदि भी छत के मलवे के नीचे दब गए। मलबे के नीचे दबे बच्चे व महिला को बाहर निकाल लिया और इसके साथ-साथ अन्य मजदूरों व मिस्त्री को भी बाहर निकाल लिया। हादसे में जसप्रीत (8) पुत्र रवि कुमार की मौत हो गई।

Advertisement

Advertisement