मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

परिवार को बंधक बनाकर लुटेरों ने उड़ाया करोड़ों का कैश!

10:55 AM Oct 28, 2024 IST

राजीव तनेजा/हप्र
मोहाली, 27 अक्तूबर
गांव सुखगढ़ के एक परिवार के लिए 23 अक्तूबर की सुबह एक डरावनी घटना रही, जिसने उनकी खुशियों को पल भर में बिखेर दिया। सुबह पौने 5 बजे, जब सभी गहरी नींद में थे, दो लुटेरों ने घर में घुसकर न केवल परिवार को बंधक बना लिया, बल्कि उनके नकद राशि से भरे बैग को भी लूट लिया। जानकारी के अनुसार, इस परिवार ने हाल ही में श्री फतेहगढ़ साहिब जिले में साढ़े सात एकड़ जमीन बेची थी और वही रकम जमींदार ने अपने घर के बेड में रखी थी। हालांकि, लुटे गए कैश की सही राशि का अभी तक पता नहीं चल पाया है, लेकिन अनुमान है कि यह करोड़ों में हो सकती है।
इस मामले में सोहाना पुलिस ने लखबीर सिंह के बयान पर अज्ञात लुटेरों के खिलाफ लूटपाट की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने आसपास और मुख्य सड़कों पर लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगालना शुरू कर दिया है ताकि लुटेरों का पता लगाया जा सके। 52 वर्षीय लखबीर सिंह ने बताया कि वह सुखगढ़ में रहते हैं और खेतीबाड़ी करते हैं। उन्होंने कहा कि मैंने हाल ही में महताबगढ़ में साढ़े 7 एकड़ जमीन बेची थी। रजिस्ट्री के बाद मिले पैसों को नई जमीन खरीदने के लिए अपने घर में रखा था।
घटना की रात, 23 अक्तूबर को अलसुबह 4 बजे लखबीर और उसकी पत्नी अपने घर के सामने बने पशुओं के बाड़े में दूध निकाल रहे थे। तभी उन्हें घर से चिल्लाने की आवाज सुनाई दी। जब लखबीर भागकर घर पहुंचे, तो उन्होंने देखा कि उनकी बड़ी बेटी, जशनप्रीत कौर, के मुंह को बांधकर और हाथ-पैर प्लास्टिक की तार से बंधे हुए थे। जशनप्रीत ने बताया कि दो युवक घर में घुस आए थे, उसे बंधक बनाया और बेड में रखे कैश से भरा बैग लूटकर फरार हो गए।
लखबीर ने अपने बेटे के कमरे को देखा, तो वह बाहर से बंद था। जब उन्होंने पैसों वाला बैग चेक किया, तो बेड के बॉक्स से बैग गायब था। यह रकम नई जमीन खरीदने के लिए रखी गई थी, लेकिन लखबीर ने उसकी मात्रा का जिक्र नहीं किया। इसके बाद, उन्होंने पुलिस को मामले की सूचना दी, जिसके बाद अज्ञात लुटेरों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

Advertisement

Advertisement