For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

शहर के कॉलेजों के छात्र संघ चुनाव में मिला-जुला रहा परिणाम

10:29 AM Sep 06, 2024 IST
शहर के कॉलेजों के छात्र संघ चुनाव में मिला जुला रहा परिणाम
चंडीगढ़ के सेक्टर-26 में जीजीएससी में अध्यक्ष पद पर निर्वाचित ब्लेसी चावला को उठाकर जश्न मनाती छात्राएं। -ट्रिब्यून फोटो

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 5 सितंबर (हप्र)
शहर के कॉलेजों में छात्र काउंसिल चुनाव में मिले-जुले परिणाम आये हैं। एमसीएम डीएवी कॉलेज, सेक्टर-36 में बीकॉम तृतीय वर्ष की नैंसी सोमानी निर्विरोध अध्यक्ष चुनी गईं। उपाध्यक्ष पद पर प्रांचल, सचिव पद पर अमृता कौर संधू (बीए द्वितीय वर्ष) और संयुक्त सचिव पद पर आश्रिया अजटा निर्वाचित हुईं। देव समाज कॉलेज फॉर वुमेन में स्टूडेंट काउंसिल के चुनाव में कुल 65 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। युविका (बी कॉम तृतीय वर्ष) प्रेसिडेंट, अनन्या शर्मा (बी सी ए द्वितीय वर्ष) वाइस प्रेसिडेंट, अनन्या शर्मा (बीसीए तृतीय वर्ष) सेक्रेटरी पद पर विजयी हुईं। दीपाली शर्मा (बीसीए तृतीय वर्ष) को ज्वाइंट सेक्रेटरी चुना गया। गुरु गोबिंद सिंह कॉलेज फॉर वुमेन, सेक्टर 26, में ब्लेसी चावला (एमए इको द्वितीय) को अध्यक्ष चुना गया। महक (बीकॉम तृतीय) उपाध्यक्ष, प्रभजोत कौर (बीए द्वितीय) सचिव और खुशी (बीकॉम तृतीय) को संयुक्त सचिव चुनी गयीं।

Advertisement

चंडीगढ़ के सेक्टर-26 स्थित एसजीजीएस कॉलेज के बाहर जीत का जश्न मनाते अध्यक्ष अमन गोयत और उनके समर्थक। -ट्रिब्यून फोटो

चुनाव परिणामों पर एबीवीपी ने पीजीजीसी-11 में विरोध प्रदर्शन किया

एबीवीपी ने चंडीगढ़ के पीजीजीसी-11 में विरोध प्रदर्शन किया और चुनाव परिणामों में गड़बड़ी का आरोप लगाया। प्रदर्शनकारियों ने निष्पक्ष और स्पष्ट परिणाम सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों से पारदर्शिता और तत्काल स्पष्टीकरण की मांग की। पीजीजीसी-11 में चारों पदों पर स्टूडेंट ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इंडिया(सोई) के उम्मीदवारों ने जीत दर्ज करवाई है। नतीजों के मुताबिक ज्योति प्रेजिडेंट, आरती वाइस प्रेजिडेंट, प्रियंका जनरल सेक्रेटरी और सिमरनजीत ज्वाइंट सेक्रेटरी बनी हैं। सेक्टर-26 स्थित खालसा कॉलेज में इस बार चारों पदों पर खालसा कॉलेज स्टूडेंट यूनियन ने कब्जा किया है। अमन गोयत ने प्रेजिडेंट पद पर जीत दर्ज की, वहीं वाइस प्रेजिडेंट पद पर हर्षवीर सिंह, ज्वाइंट सेक्रेटरी रज्जी और ज्वाइंट सेक्रेटरी पद पर विश्वजीत सिंह ने जीत हासिल की। सेक्टर-46 स्थित पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कालेज में प्रधान पद पर एचएसए और एनएसयूआई पैनल से परवीन, उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी की डिंपल, महासचिव पद पर एनएसयूआई की मानसी जबकि सचिव पद पर अनिकेत निर्विरोध चुने गए।

पीजीजीसीजी-42 में प्रेरणा चौहान ने बाजी मारी

सेक्टर-42 स्थित गवर्नमेंट कॉलेज फॉर वुमेन में चुनाव जीतने के बाद अध्यक्ष प्रेरणा चौहान, महासचिव कशिश और संयुक्त सचिव अर्शदीप कौर विजय चिन्ह बनाते हुए। -ट्रिब्यून फोटो: रवि कुमार

पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज फॉर गर्ल्स सेक्टर-42 में प्रेसिडेंट पद पर प्रेरणा चौहान ने 590 वोटों से जीत हासिल की जबकि वाइस प्रेसिडेंट पद पर दिशा ठाकुर ने 630 वोट, सेक्रेटरी पद पर कशिश ने 661 वोट और ज्वाइंट सेक्रेटरी पद पर गगनप्रीत कौर ने 373 वोट लेकर जीत हासिल की। इस बार कॉलेज में कुल 1383 वोट डाली गयीं।

Advertisement

एसडी कॉलेज में एसडीसीयू और हिमसु का पैनल जीता

एसडी कॉलेज सेक्टर-32 में चुनाव जीतने के बाद एसडीसीयू, हिमसू के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार जतनजोत सिंह समर्थकों के साथ। -ट्रिब्यून फोटो

सेक्टर-32 स्थित गोस्वामी गणेश दता सनातन धर्म कालेज में एसडीसीयू और हिमसु का पैनल इस बार भी विजय रहा है। 18 छात्र संघ चुनाव में से 15 बार जीत का ताज पहन चुका है। प्रधान पद पर जतनजोत सिंह 1585, उपाध्यक्ष पद पर अंशुल गोस्वामी 1867, महासचिव पद पर चिराग भारन्ता 1893 और अर्चित जागलानी 1708 मत लेकर विजय रहे।

डीएवी-10 में चारों पदों पर एचएसए और एचपीएसयू का पैनल जीता

सेक्टर-10 स्थित डीएवी कालेज में चारों पदों पर एचएसए और एचपीएसयू के पैनल ने जीत हासिल की। लविश सेहरावत ने प्रेजिडेंट,उपाध्यक्ष पद पर मृणाल स्टेता,सचिव पद पर सौरव पनवार और संयुक्त सचिव पद पर याइमा ओइनमहिमस ने जीत हासिल की। लविश सेहरावत ने 2004 वोट हासिल किए, जबकि उपाध्यक्ष पद पर मृणाल स्टेता ने 2061, सचिव पद पर सौरव पनवार ने 1304 और संयुक्त सचिव पद पा याइमा ओइनम हिमस ने 1828 वोट हासिल किए।

जीसीसीबीए-50 में चार में से तीन पदों पर काबिज हुई एबीवीपी

सेक्टर-50 स्थित गवर्नमेंट कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड बिजनेस एडमिनिस्टर में चार में से तीन पदों पर एबीवीपी और एक पद पर एनएसयूआई जीती है। जानकारी के मुताबिक प्रेजिडेंट पद पर एबीवीपी की ओर से हरकमलजीत सिंह जीते हैं, वहीं उपाध्यक्ष पद पर एनएसयूआई के मौलिक राय शर्मा, महासचिव पद पर एबीवीपी के गौरांग शर्मा और सचिव पद पर कृष्णा गुलेरिया ने जीत हासिल की है।

Advertisement
Advertisement