For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

बरसात ने प्रशासन के दावों की खोली पोल : राव दान सिंह

10:33 AM Jul 12, 2023 IST
बरसात ने प्रशासन के दावों की खोली पोल   राव दान सिंह
राव दान सिंह, कांग्रेस विधायक
Advertisement

महेंद्रगढ़, 11 जुलाई (निस)
बरसाती सीजन में लोगों के सामने पानी निकासी बड़ी समस्या बनी। बारिश का पानी जहां सड़कों पर कई फीट तक जमा हो गया । पानी लोगों के घरों के अंदर भी घुस गया परंतु प्रशासन पानी निकासी के समुचित प्रबंध करने में नाकाम रहा । कांग्रेस विधायक राव दान सिंह ने कहा कि समस्या का समाधान करना प्रशासन की प्राथमिकता होती है परंतु महेंद्रगढ़ में प्रशासन नाम की कोई चीज नहीं है। शहर के मोहल्ला महायचान में लोगों घरों में पानी घुस गया है ।
शहर के अनेक मोहल्लों में स्थिति यह है कि जलभराव के चलते लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है परंतु प्रशासन निकासी का समुचित प्रबंध नहीं कर पा रहा। शहर में सीवरेज व्यवस्था ठप है। नालियों और नालों की सफाई न होने के कारण पानी सड़कों पर बह रहा है। शहर के नारनौल रोड, दादरी रोड, माजरा चुंगी, रिवासा मोड, गंगा देवी हॉस्पिटल रोड, चामधेड़ा रोड पर कई दिनों से जलभराव है।
लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। राव दानसिंह ने कहा कि प्रशासन को समय रहते पानी निकासी के समुचित प्रबंध करने चाहिए।
बरवाला (निस): बरवाला विधानसभा से कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी रहे भूपेंद्र गंगवा ने शहरी क्षेत्र से बरसाती व सीवरेज के पानी के निकासी नही करने पर वर्करों के साथ प्रदर्शन किया और नारेबाजी की। उन्होंने नए बस स्टैण्ड से लेकर पुराने बस स्टैंड तक सड़क खोदने व लंबे समय से उसका पुननिर्माण नही करने पर भी कड़ा एतराज जताया। गंगवा ने कहा कि एक ही बरसात ने पूरे शहर को जलमग्न कर दिया है। इसके चलते यहां लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। गंगवा ने कहा कि जल्द पानी की निकासी की समस्या का हल नहीं किया गया व खोदी हुई सड़क को ठीक नहीं किया गया तो बरवाला के लोगों को लेकर वह सरकार को जगाने का काम करेंगे।

आखिर कब सुनेगी सरकार
झज्जर (हप्र): शहर में जलभराव से लोग परेशान हैं। हालात बयान करते हैं कि शहर की हालत अब जिला मुख्यालय की नहीं बल्कि गांव से भी बदतर हो चुकी है। शहर की सड़कें चारों तरफ से खुदी पड़ी हैं। सीवरेज व्यवस्था ठीक किए जाने के नाम पर शहर की कोई भी सड़क ऐसी नहीं है जहां पर चौपहिया और दोपहिया वाहन चल पायें। पैदल चलना भी दुश्वार हो गया है। दूसरी तरफ जन प्रतिनिधियों के दावे हैं कि उन्होंने विस में कई बार विकास को लेकर आवाज उठाई है, लेकिन समाधान नहीं हुआ है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×