For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

समाज में सुख-समृद्धि लाना ही डाक ध्वजा यात्रा का उद्देश्य : उदयभान

10:25 AM Feb 21, 2024 IST
समाज में सुख समृद्धि लाना ही डाक ध्वजा यात्रा का उद्देश्य   उदयभान
फरीदाबाद से मंगलवार को डाक ध्वजा यात्रा काे श्री खाटू धाम राजस्थान के लिए रवाना करते प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान, लखन सिंगला व अन्य। -हप्र
Advertisement

फरीदाबाद, 20 फरवरी (हप्र)
ओल्ड फरीदाबाद के ऐतिहासिक माता पथवारी मंदिर से मंगलवार को श्री श्याम लाडले मित्र मंडल द्वारा द्वितीय डाक ध्वजा यात्रा श्री खाटू धाम राजस्थान के लिए रवाना की गई। इस दौरान जहां महिलाओं ने भक्तिमय एवं मंगल गीत गाए वहीं विभिन्न प्रकार की मनमोहक झांकियां पूरे ओल्ड बाजार से निकाली गई। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में हरियाणा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष उदयभान ने शिरकत की। वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेस नेता लखन कुमार सिंगला शामिल रहे। उदयभान व लखन सिंगला ने झंडी दिखाकर यात्रा को रवाना किया। इस मौके पर मुख्य रूप से पानीपत के चुकलाना धाम के गुरु जी भी उपस्थित थे।
द्वितीय डाक ध्वजा यात्रा को रवाना करने से कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष उदयभान ने कहा कि आज क्षेत्र के युवाओं ने बाबा के दरबार में जाने के लिए जो नई पहल शुरू की है, वह सराहनीय है। उन्होंने कहा कि श्याम बाबा के आशीर्वाद से लोगों के दुख-दर्द दूर हो जाते हैं। द्वितीय डाक ध्वजा यात्रा का उद्देश्य समाज में सुख-समृद्धि आए, ऐसी कामना के लिए किया गया है। इसको लेकर युवाओं में खासा जोश है।
लखन कुमार सिंगला ने बताया कि द्वितीय डाक ध्वजा यात्रा के तहत सैकड़ों युवा इसमें हिस्सा लेंगे, जो श्री श्याम बाबा खाटू के दरबार तक दौड़ लगाते हुए जाएंगे और एक-एक युवा चांदी का निशान (झंडा) लेकर दौड़ेगा। करीब 17-18 घंटों में यह यात्रा पूरी होगी।
इस अवसर पर रेनू चौहान, बालू सिंह एडवोकेट, लाला शर्मा, नितिन सिंगला, बालकिशन वशिष्ठ, डालचंद डागर, वीरेंद्र वशिष्ठ, बच्चू सिंह, हरिलाल गुप्ता, कर्मवीर खटाना, विजय कुमार, महेश बैंसला सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×