मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

नायब सरकार की नीतियों पर जनता लगाएगी मोहर

08:39 AM Aug 24, 2024 IST

फरीदाबाद, 23 अगस्त (हप्र)
नगर निगम के निर्वतमान उपमहापौर मनमोहन गर्ग ने कहा कि प्रदेश की जनता एक अक्तूबर को नायब सरकार की नायाब नीतियों पर मोहर लगाएगी। प्रदेश की तरक्की और प्रदेश की खुशहाली के लिए तीसरी बार भाजपा सरकार बनाना जरूरी है। इसलिए लोगों ने फिर से मन बना लिया है कि भाजपा को तीसरी बार सत्ता में लाएंगे और पार्टी सरकार की हैट्रिक बनाएगी।
मनमोहन गर्ग शुक्रवार को सेक्टर-14 स्थित एक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जब से भाजपा की सरकार बनी है तभी से बिना खर्ची-पर्ची के युवाओं को रोजगार मिला है। पहले सिफारिशों को ही रोजगार मिलता था और सही मायने में जो उम्मीदवार योग्या होते थे वह पीछे रह जाते थे। हरियाणा के साथ-साथ फरीदाबाद का विकास भी दस साल के शासनकाल में और सरकारों से ज्यादा हुआ है। फरीदाबाद की कनेक्टीविटी पहले से बेहतर हो गई है।
केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर के प्रयासों से बदरपुर बाॅर्डर से लेकर होडल बाॅर्डर तक फ्लाईओवर व अंडरपास बनवाए गए। जिससे लोगों का आना-जाना सुगम हो गया है और लोगों के समय भी बचत हुई है तथा जाम के झाम से मुक्ति मिली है। साथ ही दिल्ली-बडोदरा-मुम्बई एक्सप्रेसवे बनने के बाद अब राजस्थान, मध्यप्रदेश व महाराष्ट्र में जाना आम आदमी के साथ-साथ उद्योगपतियों के लिए फायदा हो रहा है। पहले मुम्बई से दिल्ली 24 घंटे का समय लगता था लेकिन इस एक्सप्रेसव-वे के बन जाने के बाद घटकर 12 घंटे हो जाएगा।

Advertisement

नगर निगम में मेंटेनेंस विंग की मांग

मनमोहन गर्ग ने सरकार से मांग की है कि तीसरी बार सरकार बनते ही एक कलम से पूरे प्रदेश की नगर निगम, नगरपालिका और नगर परिषदों में मैंटेनेंस विंग बनाया जाए जिससे छोटे-मोटे गड्डों, क्षतिग्रस्त सड़कों, क्षतिग्रस्त पेयजल की टूटी लाईनों, टूटे सीवर के होल को तुरन्त इस विंग के माध्यम से ठीक करवा दिया जाए। उन्होंने उदाहरण देते हुए बताया कि सड़क में जब एक बड़ा गड्डा हो जाता है तो वाहन सरक-सरक कर चलते हैं, जिससे जाम लग जाता है और यातायात पुलिस भी इससे परेशान हो जाती है। अगर मेंटेनेंस विंग होगा तो इन गड्डों को तत्काल भरा जा सकता है और लोग तुरन्त इस विंग में अपनी शिकायत दर्ज करवाकर तत्काल समस्या का निवारण करवा सकेंगे।

‘सभी 9 सीटों पर खिलेगा कमल’

विधानसभा चुनाव पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली सभी नौ सीटों पर इस बार भी कमल खिलेगा। फिर से हरियाणा में युद्ध स्तर पर विकास होगा और फरीदाबाद नंबर वन बनेगा। जहां तक उनके चुनाव लड़ने की बात है तो वे फरीदाबाद विधानसभा से भाजपा से चुनाव लड़ना चाहते हैं। उन्होंने अपने वरिष्ठ नेताओं को भी इस बात से अवगत करवाया है। हाईकमान ने आशीर्वाद दिया तो वह इसके लिए तैयार है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement