For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

ससुराल आये प्राध्यापक ने कार में जहर खाकर दी जान

11:02 AM Mar 18, 2024 IST
ससुराल आये प्राध्यापक ने कार में जहर खाकर दी जान
Advertisement

सोनीपत, 17 मार्च (हप्र)
शादी के 17 दिन बाद रेवाड़ी के कोसली से पत्नी के साथ सोनीपत के गांव कबीरपुर में अपनी ससुराल आये प्राध्यापक ने कार के अंदर जहर खाकर आत्महत्या कर ली। उसका शव घर से 200 मीटर दूर खड़ी कार के अंदर मिला। कार के अंदर पुलिस ने सुसाइड नोट मिला है जिस पर अपनी मौत के लिए खुद ही जिम्मेदार होने की बात लिखी है। पुलिस ने प्राध्यापक के पिता के बयान पर मृतक की पत्नी व ससुर के खिलाफ आत्महत्या को विवश करने का मुकदमा दर्ज कर लिया है।
मूलरूप से झज्जर के गांव बिरड़ फिलहाल रेवाड़ी के कोसली स्थित नाहड़ रोड निवासी रामफल दहिया ने सदर थाना पुलिस को बताया कि बेटा कुलदीप (33 वर्ष) नूंह के सीनियर सेकेंडरी स्कूल में प्राध्यापक था। आरोप है कि शादी के बाद पुत्रवधू व उसके पिता उसके बेटे पर सोनीपत में रहने के लिए दबाव बना रहे थे। उन्होंने सोनीपत में मकान भी ढूंढा, लेकिन जल्द ही नहीं मिल पाया। ससुराल वाले बेटे पर जल्दी करने के लिए दबाव बना रहे थे। उन्होंने बेटे को समझाया था कि धीरे-धीरे सब ठीक हो जायेगा। उसके बावजूद दबाव बनाने से उनका बेटा कुलदीप मानसिक रूप से परेशान था। 16 मार्च को उनका बेटा कुलदीप व पुत्रवधू कार में कोसली से सोनीपत के लिए निकले थे।
सोनीपत पहुंचने के बाद बेटे से बातचीत की तो लग रहा था कि वह परेशान था। उनके बेटे को सोनीपत में पुत्रवधू के परिवार ने क्या कहा उस बारे में जानकारी नहीं है। बाद में देर शाम को उन्हें बताया गया कि कुलदीप अपनी कार में बेहोश पड़ा है। वह सोनीपत आए तो बेटा कार में मृत पड़ा मिला। उन्होंने इस बारे में पुलिस को बताया। जिस पर पुलिस ने आत्महत्या को विवश करने का मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस जांच में सामने आया कि सल्फास खाने से कुलदीप की जान गई है।

कार में मिला सुसाइड नोट

पुलिस के अनुसार कार के अंदर एक पर्ची गियर बाक्स के पास पड़ी मिली है। जिस पर लिखा है कि वह अपनी मौत के लिए खुद जिम्मेदार है। पुलिस ने उस पर्ची को कब्जे में ले लिया है। पुलिस कुलदीप की लिखावट से उसका मिलान करायेगी। जिससे मामले की सच्चाई का पता लग सके।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×