मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

सफीदों में निकासी की समस्या गंभीर होने की आशंका

01:57 PM Jul 04, 2022 IST
Advertisement

सफीदों, 3 जुलाई (निस)

उपमंडल मुख्यालय सफीदों में निकासी की व्यवस्था सुचारू ना होने से इस बारिश के सीजन में निकासी के गंभीर समस्या बनने की आशंकाएं हैं।

Advertisement

नगर में नूरसर तालाब के आसपास, राजकीय सरला मेमोरियल महिला महाविद्यालय के सामने, रामपुरा रोड पर मकबरे के आसपास, सदर थाना परिसर में व इसके सामने की सड़क तथा पुरानी अनाज मंडी में निकासी जर्जर होने के कारण बरसात लोगों के लिए समस्या लेकर आती है।

निकासी की स्थिति यह है कि एमजी रोड के भूमिगत नाले का लेवल सही ना होने से इसकी गन्दगी पास की शिव कॉलोनी से लिंक किए गए पाइपों के माध्यम से गलियों में घुस जाती है। यही स्थिति पुरानी अनाज मंडी की सीवर लाइन की है जहां ज्यादा बारिश होने से सीवर की गंदगी ओवरफ्लो होकर अनाज मंडी में फैल जाती है।

बीते शुक्रवार को कुछ लोग निकासी की समस्या लेकर एसडीएम सत्यवान मान से भी मिले। मान ने पालिका कर्मियों से बात करनी चाही तो सचिव, एमई व जेई में कोई भी वहां मौजूद नहीं था। एसडीएम ने इन सब को 2 दिन में पेश होकर कारण बताने का नोटिस दिया है।

पालिका में स्थित यह है कि सचिव नितिन वत्स भी कम ही उपलब्ध रहते हैं। हेडक्वार्टर पर न रहकर सोनीपत में अपने घर से आना जाना करते हैं। एमई भूपेंद्र अहलावत जींद में तैनात हैं और उन्हें सफीदों का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है। इसलिए यहां कम आ पाते हैं।

इसी तरह इस पालिका में तैनात जेई कृष्ण अहलावत के पास जुलाना का अतिरिक्त कार्यभार है। उन्हें सप्ताह में 2 दिन सोमवार व शुक्रवार को जुलाना जाना पड़ता है।

रविवार को आदर्श कालोनी के कई लोगों का कहना था कि उनकी कॉलोनी में सीवर लाइन का लेवल सही नहीं है और सीवर लाइन की यह स्थिति अनेक मकानों के लिए कभी खतरा बन सकती है।

Advertisement
Tags :
आशंका,गंभीरनिकासीसफीदोंसमस्या
Advertisement