मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

प्रदेश के खिलाड़ियों ने विश्व पटल पर चमकाया राज्य का नाम : कार्तिकेय शर्मा

08:03 AM Aug 12, 2024 IST
कैथल में रविवार को खिलाड़ियों के साथ राज्यसभा सदस्य कार्तिकेय शर्मा। -हप्र

कैथल, 11 अगस्त (हप्र)
राज्यसभा सदस्य कार्तिकेय शर्मा ने कहा कि तिरंगा झंडा हमारे देश की आन-बान और शान है। इसका पूरा सम्मान करना प्रत्येक देशवासी का कर्तव्य है। देश के युवाओं के हाथों में देश का भविष्य है। आज प्रदेश के खिलाड़ियों ने पेरिस ओलंपिक में पदक जीतकर विश्व पटल पर राज्य के साथ-साथ देश का नाम ऊंचा करने का काम किया है। सांसद कार्तिकेय शर्मा छोटू राम इनडोर स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित लोगों व खिलाड़ियों को संबोधित कर रहे थे। इसके बाद सांसद ने स्टेडियम से मैराथन को झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि आज का युवा कल के राष्ट्र निर्माण में अहम भूमिका निभाएगा। हमें यह सुनिश्चित करना है कि युवा वर्ग अपने कर्तव्यों का निर्वहन ईमानदारी से करें। खेलों के माध्यम से न केवल शारीरिक मजबूती मिलती है, बल्कि मानसिक तौर पर भी बल मिलता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के खिलाड़ी नीरज चोपड़ा, मनु भाकर, सर्वजोत व अमन ने अपने साथ-साथ प्रदेश का नाम चमकाया है। ये सभी खिलाड़ी पूरे देश के खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा स्त्रोत हैं। सांसद कार्तिकेय शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है। सभी इस अभियान में शामिल होकर अपने घरों पर मान-सम्मान सहित तिरंगा फहराएं और उसकी हिफाजत करें।
मैराथन के दौरान खिलाड़ियों, युवाओं और आमजन में देश भक्ति की भावना स्पष्ट नजर आ रही थी। भारत मां की जय घोष के साथ छोटू राम इंडोर स्टेडियम से शुरू होकर मैराथन विश्वकर्मा चौक, आरकेएसडी कॉलेज के सामने, छोटू राम चौक, ढांड रोड होती हुई चरण दास मार्ग से गुजरकर वापस स्टेडियम में संपन्न हुई।
इस मौके पर डीसी प्रशांत पंवार, सीटीएम गुरविंद्र सिंह, डीएसपी उमेद सिंह, डीएसओ राजरानी, डिप्टी सीईओ रितू लाठर, हरपाल शर्मा, अशोक सैनी, कुशलपाल, राजेश कुमार, अमरजीत, शैलेश, विजय, सुंदर, जोगिंद्र आदि मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement