मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

नाटक ‘अलीबाबा चालीस चोर’ ने बटोरी वाहवाही, तालियों से गूंजा सभागार

08:33 AM Jul 05, 2024 IST
कुरुक्षेत्र में हरियाणा कला प्ारिषद द्वारा आयोिजत कार्यक्रम के दौरान अपनी प्रस्तुति देते कलाकार। -हप्र
Advertisement

कुरुक्षेत्र, 4 जुलाई (हप्र)
हरियाणा कला परिषद द्वारा आयोजित की गई अभिरुचि कक्षाओं का भव्य समापन हुआ, जिसमें अलग-अलग सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के माध्यम से कलाकारों ने कला को बढ़ावा देते हुए सभी को रोमांचित कर दिया।
समापन समारोह पर कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के युवा एवं सांस्कृतिक विभाग के निदेशक डाॅ. विवेक चावला बतौर मुख्यातिथि उपस्थित रहे। समापन समारोह पर लोगों को सम्बोधित करते हुए डा. विवेक चावला ने कहा कि हरियाणा कला परिषद् अपने नाम को सार्थक करते हुए प्रदेश में सांस्कृतिक बयार लाने में मुख्य भूमिका निभा रहा है। परिषद में लगने वाली अभिरुचि कक्षाओं के माध्यम से बहुत से कलाकार कला को ही अपनी आजीविका का साधन चुन संस्कृति के विस्तार में सहायक सिद्ध होंगे। कार्यक्रम की विधिवत‍् शुरुआत दीप प्रज्जवलन के साथ हुई। अभिनय कक्षा के विद्यार्थियों ने नाटक अलीबाबा चालीस चोर की जबरदस्त प्रस्तुति दी। विकास शर्मा द्वारा अभिनय का प्रशिक्षण देते हुए तैयार करवाई गई इस नाट्य प्रस्तुति को लोगों ने काफी सराहा। बुराई पर अच्छाई की जीत को दिखाते हुए कलाकारों ने शानदार प्रस्तुति दी। इसके बाद नृत्य कक्षा के विद्यार्थियों ने हरियाणवी और कत्थक नृत्य की प्रस्तुतियां देकर सभी को रोमांचित कर दिया। एक के बाद एक दमदार प्रस्तुति ने सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया। जहां नवजोत द्वारा तैयार गीतों और भजनों के द्वारा प्रतिभागियों ने अपनी गायकी का परिचय दिया, वहीं नृत्य कक्षा के कलाकारों का कार्यक्रम भी शानदार रहा। कार्यक्रम की खास बात यह थी कि इसमें 10 साल से 70 साल के प्रतिभागियों द्वारा उम्दा प्रदर्शन किया गया।
अंत में मुख्य अतिथि ने सभी प्रशिक्षकों और प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। कलाकारों की हौसला अफजाई करते हुए नागेंद्र शर्मा ने कहा कि अभिरुचि कक्षाओं में प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को हरियाणा कला परिषद की सांस्कृतिक गतिविधियों में भी प्रस्तुति देने का अवसर दिया जाएगा। इस अवसर पर डाॅ. कुमार विनोद, शिवकुमार किरमच, चंद्रशेखर शर्मा आदि भी उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement