For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

टापू माजरी के लोगों ने किया चुनावों के बहिष्कार का ऐलान

11:31 AM Apr 08, 2024 IST
टापू माजरी के लोगों ने किया चुनावों के बहिष्कार का ऐलान
बूडिया इलाके में यमुना नदी क्षेत्र के गांव टापू माजरी में पंचायत करते ग्रामीण। -निस
Advertisement

अरविंद शर्मा
जगाधरी, 7 अप्रैल
थाना क्षेत्र बूडिया के तहत पड़ने वाले यमुनानदी इलाके के गांव टापू माजरी के लोगों ने लोकसभा चुनावों का बहिष्कार करने का ऐलान कर दिया। रविवार को गांव में हुई पंचायत में छत्तीस बिरादरी के लोगों ने भाग लिया।
पंचायत में ग्रामीणों ने जनप्रतिनिधियों पर उनकी मांगों को गंभीरता से न लेने का आरोप लगाया। ग्रामीणों का कहना था कि यदि उनकी मांग पूरी न हुई तो वे इसी साल होने वाले विधानसभा चुनावों में भी भाग नहीं लेंगे।
रविवार को गांव टापू माजरी के सरकारी स्कूल में पंचायत हुई। गांव के श्याम कुमार, पूर्व चेयरमैन गांधी राम, सरपंच प्रतिनिधि अजय कुमार, जसबीर सिंह, कालूराम आदि का कहना था कि दशकों से चली आ रही उनकी नदी पुल की मांग की ओर सरकार व जनप्रतिनिधियों द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।
इनका कहना था कि गांव टापू माजरी और घोड़ों पिपली के लोगों को यमुनानगर-जगाधरी आने-जाने के लिए लगभग 40 किलोमीटर ऊपर गांव शाहजहांपुर, कलानौर से घूमकर आना पड़ता है। इसके अलावा उन्हें यमुना नदी में किश्ती के माध्यम से आना-जाना पड़ता है।
उन्होंने बताया कि न केवल बारिश के मौसम में बल्कि आजकल भी अपने दैनिक कार्यों के लिए जगाधरी-यमुनानगर में नाव के सहारा ही आना-जाना पड़ता है। उन्होंने कहा कि इसे लेकर यमुनानगर के भाजपा विधायक घनश्याम दास अरोड़ा ने विधानसभा के सत्र में सवाल उठाया था, लेकिन सरकार ने इस और कोई ध्यान नहीं दिया।
पूर्व चेयरमैन गांधी सिंह का कहना था कि 10 साल से भाजपा की सरकार प्रदेश में भी है और केंद्र में भी है। आश्वासन के बावजूद भी उनकी इस समस्या का समाधान नहीं किया गया है।
पंचायत में अगले माह होने वाले लोकसभा चुनावों का बहिष्कार करने का ऐलान किया गया। नाराज ग्रामीणों का कहना था कि वे वोट मांगने के लिए नेताओं को अपने गांव में नहीं घुसने देंगे। उन्होंने बताया कि यमुना पर यह पुल गांव भोगपुर और टापू माजरी के बीच बनना चाहिए। इन्होंने बताया कि गांव टापू माजरी और गांव घोड़ों पिपली की आबादी 5000 से अधिक है।
इस मौके पर अमन कुमार, पूर्व सरपंच प्रवीण कुमार, नकलीराम, बिरम सिंह, प्रताप सिंह आदि भी मौजूद रहे।
बता दें कि पिछले साल दो जुलाई को भी टापू माजरी, बीबीपुर गांव के ग्रामीणों ने यमुना नदी घाट पर इकट्ठा होकर सरकार व जनप्रतिनिधियों से नदी पर इस इलाके में पुल बनवाने की मांग की थी।

यह बोले विधायक घनश्याम दास अरोड़ा

यमुनानगर से विधायक घनश्याम दास अरोड़ा का कहना है कि वह शुरू से ही इसे लेकर प्रयास कर रहे हैं। इस मुद्दे को विधानसभा में भी उठा चुके हैं। अरोड़ा का कहना है कि आगे भी उनका प्रयास जारी रहेगा। उन्हें उम्मीद है कि गांव टापू माजरी के लोगों की मांग जल्दी ही पूरी होगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×