For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

नगरपालिका के विरोध में एकत्र हुए सीवन के लोग

09:02 AM Jul 15, 2024 IST
नगरपालिका के विरोध में एकत्र हुए सीवन के लोग
सीवन के रामा आश्रम धर्मशाला में रविवार को आयोजित बैठक में भाग लेते नगर निवासी। -निस
Advertisement

सीवन, 14 जुलाई (निस)
सीवन नगरपालिका का दर्जा भंग कराने को लेकर नगर निवासियों की एक बैठक सीवन के रामा आश्रम धर्मशाला में हुई। बैठक की अध्यक्षता अमरेन्द्र खारा ने की। बैठक में कृष्ण कुमार आनन्द, यशपाल राणा, अमरेन्द्र खारा, अमृत लाल, सुरेन्द्र नागपाल, सुरेश वधवा व अन्य ने अपने विचार रखे।
उन्होंने कहा कि सीवन नगरपालिका को भंग करवाने के लिए एक बार फिर से सभी ग्राम वासियों को लामबंद होना होगा। नगरपालिका के आने के बाद से नगर में विकास कार्य बंद हो गए हैं और सभी ग्रामीणों को नुकसान ही हुआ है।
पहले तो सफाई हो जाती थी, परंतु जब से नगरपालिका आई है उसके बाद से सफाई व्यवस्था भी ठप है। नगर की बाहर की कालोनियों में कोई सफाई कर्मचारी नहीं जाता है। सभी अपनी मनमर्जी कर रहे हैं और नगरपालिका ढिंढोरा पीट रही है कि सफाई व्यवस्था दुरुस्त हुई है। उन्होंने कहा कि मजदूरों को बेरोजगार किया गया। बेरोजगार युवाओं से उनका ग्रामीण क्षेत्र का हक छीन लिया गया।
लोगों को अपने ही घर में किरायेदार बना दिया गया और उनसे उनके मालिकाना घर व दुकानों का किराया टैक्स के नाम पर वसूलने का काम नगरपालिका द्वारा किया गया। उन्होंने कहा कि इस बैठक का उद्देश्य आगामी रणनीति बनाकर नगरपालिका को समाप्त करना है और यह तभी संभव है जब सभी ग्रामवासी एक साथ एकजुट होंगे। इस अवसर पर रमेश जेई, नारायण, सुरेश सैनी, रामेश्वर तंवर, राजपाल तंवर, बलराज, सतपाल सैनी, पाला राम सैनी, दर्शन रहेजा, पिरथी सैनी, पाला राम सौदा, काला राम, साहिल वर्मा व भारी सं या में में नगर निवासी मौजूद थे।
सीवन नगरपालिका को भंग करवाने के लिए बैठक का आयोजन 19 जुलाई को रामा आश्रम में बुलाई गई है। इस दिन आगामी रणनीति तैयार की  जाएगी। यदि आवश्यकता हुई  तो एक बार फिर से धरना भी आरंभ किया जाएगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×