For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

रेवाड़ी के लोगों ने विधायक को याद दिलाया वादा

10:16 AM Oct 21, 2024 IST
रेवाड़ी के लोगों ने विधायक को याद दिलाया वादा
रेवाड़ी शहर के लियो चौक पर लावारिस पशुओं का झुंड। -हप्र
Advertisement

तरुण जैन/हप्र
रेवाड़ी, 20 अक्तूबर
रेवाड़ी हलके से भाजपा प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह यादव जब विधानसभा चुनाव लड़ रहे थे तो चुनाव प्रचार के दौरान शहर की दुर्दशा को लेकर मतदाताओं ने उनके समक्ष खूब आक्रोश जाहिर किया था। लोगों ने कहा कि शहर की जर्जर सड़कों में बने गड्ढे वर्षा के दिनों में झील बन जाते हैं। लावारिस पशुओं के खुलेआम सड़कों व चौराहों पर कब्जा करने से यातायात जाम हो रहा है। इन पशुओं के हमलों से लोग घायल हो रहे हैं। ऐसी ही अनेक जनसमस्याएं लोगों ने उनके समक्ष उठाई थी। तब लक्ष्मण सिंह ने कहा था कि विधायक बनने पर वे रेवाड़ी का कायाकल्प अवश्य करेंगे। चुनाव सम्पन्न हो गए और लक्ष्मण सिंह विधायक भी बन गए। अब जनता को अपने विधायक से शहर के कायाकल्प का इंतजार है। इसकी शुरुआत उस समय देखने को मिली, जब विधायक कार्यालय रेवाड़ी से एक सार्वजनिक सूचना जारी की गई कि गांव-शहर के जिस गली, मोहल्लों व बस्तियों की सड़कें टूटी हुई है, उनकी फोटो पूर्ण विवरण के साथ पोस्ट करें।
कार्यालय प्रबंधक ने कहा कि फोटो मिलने के बाद प्राथमिकता के आधार पर इनका समाधान जल्द से जल्द कराया जाएगा।
लेकिन आज की शाम 5 बजे नगर की लाइफ लाइन कहे जाने वाले सरकुलर रोड स्थित लियो चौक का नजारा देखकर वहां से गुजरने वाले लोग डरे हुए थे। चौक व इसके आसपास बड़ी संख्या में लावारिस गायों के झुंड ने सड़क पर कब्जा किया हुआ था। इस चौक से मात्र 10 कदम दूर एक बड़ा शॉपिंग मॉल है, जहां खासकर शाम के समय लोग सैकड़ों की संख्या में खरीदारी करने आते हैं। लियो चौक पर इतनी बड़ी संख्या में पशुओं को देखकर लोग किसी दुर्घटना की आशंका से सहमे हुए दिखाई दे रहे थे।
दिलचस्प बात यह है कि इतने व्यस्तम चौक पर न कोई पुलिस और न ही इन पशुओं को हटाने के लिए नगर परिषद के कर्मचारी दिखाई दिए। जबकि इस चौक से मात्र 50 कदम की दूरी पर पुलिस चौकी है। इन पशुओं की मौजूदगी से यातायात प्रभावित हो रहा था और लोग बचते-बचाते आगे निकल रहे थे। यहां के दुकानदारों का कहना है कि यह नजारा रोजाना देखा जा सकता है। लेकिन बार-बार की शिकायतों के बाद भी इन पर अंकुश नहीं लगा है। उन्होंने इस पशु जमावड़े का मुख्य कारण बताया कि लियो चौक के बिलकुल सामने कूड़े का डम्पिंग यार्ड है। जैसे ही गाड़ी कूड़ा लेकर आती है या जाती है तो ये पशु इन गाड़ियों की ओर दौड़ पड़ते हैं।
लोगों का कहना है कि यह अच्छी बात है कि विधायक ने सड़कों की ओर तो ध्यान दिया है। लेकिन उन्हें इन लावारिस पशुओं से लोगों को बचाने के लिए भी कड़ा संज्ञान लेना चाहिए। बता दें कि इन पशुओं के हमले से शहर के कई लोग जान गंवा चुके हैं और कई गंभीर रूप से घायल हो चुके हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement