For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

पार्टी हाईकमान करेगा मुख्यमंत्री का फैसला : कुमारी सैलजा

08:57 AM Jun 23, 2024 IST
पार्टी हाईकमान करेगा मुख्यमंत्री का फैसला   कुमारी सैलजा
उकलाना में शनिवार को मंच पर मौजूद सिरसा से सांसद एवं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव कुमारी सैलजा व अन्य कार्यकर्ता।  -निस
Advertisement

उकलाना मंडी, 22 जून (निस)
किरण चौधरी के पार्टी छोड़कर जाने पर सांसद कुमारी सैलजा ने शनिवार को प्रैस वार्ता के दौरान कहा कि जब पार्टी कोई नेता जाता है तो पार्टी पर असर तो पड़ता है, इस तरह नहीं होना चाहिए था।
सांसद बनने के बाद धन्यावादी दौरे पर उकलाना पहुंची कुमारी सैलजा ने पत्रकार वार्ता में यह बात कही। उन्होंने कहा कि लोकसभा में टिकट वितरण अगर सही होता तो पार्टी को और अधिक सीट जीत सकती थी।  इस तरह कार्यकर्ताओं की अनदेखी ठीक नहीं। हाईकमान को प्रदेश के प्रभारी ने सही संदेश नहीं दिया है। प्रभारी हाईकमान को सही संदेश नहीं देते है। वही कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष उदयभान कहते हैं कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा मुख्यमंत्री बनेंगे, वे बिना हाईकमान की अनुमति के बेवजह बयानबाजी कर रहे है।
इस तरह की बयानबाजी से पहले पार्टी हाईकमान से पूछना चाहिए। कौन मुख्यमंत्री बनेगा इस निर्णय तो पार्टी हाईकमान तय करेगा। कुमारी सैलजा ने कहा कि नीट जैसे पेपरलीक होना भाजपा सरकार की नाकामी साबित करता है और युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ है।
विधानसभा चुनाव में उकलाना की टिकट को लेकर उन्होंने फिर से कहा कि यह टिकट आपके बीच में से किसी को दी जाएगी।
भाजपा पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा के पास न तो कार्यकर्ता और न ही उनके पास विधानसभा के लिए उम्मीदवार है।  वे कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को भाजपा ज्वाइन करवा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों के समय में हरियाणा में भाजपा के 10 में 6 उम्मीदवारों की पृष्ठभूमि कांग्रेस की थी। वही उनके पैतृक गांव प्रभुवाला में कांग्रेस के चुनाव हार जाने को लेकर सैलजा से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मुझे इसकी जानकारी नहीं है मैं तो सिरसा के चुनाव में व्यस्त थी।
सांसद जयप्रकाश के बयान की निंदा
सांसद जयप्रकाश के बयान परिवार का वारिस तो पुरूष ही हो सकता है, महिला नहीं, इस पर कुमारी सैलजा ने कहा कि यह एक बयान नहीं है बल्कि हमारी सभ्यता और नारी शक्ति का अपमान है। क्या वे भूल गए है कि इस देश को इंदिरा गांधी जैसी मजबूत नेतृत्वकर्ता मिली थी। क्या उन्हें याद नहीं कि सोनिया गांधी ने राजीव गांधी के बाद उनके उत्तराधिकारी के रूप में आगे बढ़ाया और प्रिंयका गांधी वाड्रा ने भी लडक़ी हूँ लड़ सकती हूं जैसे संकल्पों से नारी शक्ति को मजबूती प्रदान की। उन्होंने कहा कि हमारे समाज में अभी कुछ लोगों की मानसिकता पुरानी है जो प्रगतिशील सोच और महिलाओं के संघर्ष का अनादर करती है। इस तरह के बयान की
निंदा की।
‘विधानसभा चुनाव के लिए मेहनत करें कार्यकर्ता’
सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता एकजुट होकर विधानसभा चुनावों के लिए संघर्ष करें और कड़ी मेहनत करें जीत आपकी होगी और सरकार भी आपकी ही होगी। कुमारी सैलजा ने शनिवार को हलके के कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित किया और यह बात कही। उन्होंने कहा कि अब विधानसभा में जीतने के लिए संघर्ष और कड़ी मेहनत करने का समय आ गया है। सभी ने लोकसभा चुनावों की भांति एकजुट होकर विधानसभा चुनाव जीतना है तभी हमारी सरकार बनेगी और आप लोगों की उम्मीदें पूरी हो सकेंगी। कुमारी सैलजा ने कहा कि उकलाना हलका उनका अपना घर है। इस हलके के लोग मेरा परिवार है। वही मंच पर पूर्व चेयरमैन बृजलाल बहबलपुरिया ने चांदी का गदा दिया और युवा कांग्रेस नेता अजय खेड़ी बरकी ने चांदी का मुकुट पहनाया। इस अवसर पर जयभगवान राजलीवाल और विक्रम मितल, इस अवसर पर पूर्व मंत्री अतर सिंह सैनी, मास्टर हरि सिंह, राजरानी पूनम, रणधीर सिंह धीरा, बलवान सिंह दौलतपुरिया, लाल बहादुर खोवाल, भूपेंद्र गंगवा, रामनिवास राड़ा, कर्ण सिंह लितानी, राजेश भुटानी, बाला देवी खेदड़, बृजलाल बहबलपुरिया, वीरेंद्र सिंह लितानी, सज्जन गैबीपुर, मास्टर ईश्वर सिंह खेदड़, कुसुम सेलवाल, विद्या रानी दनौदा, विजेंद्र कपूर, शमशेर सिंह मौजूद थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement