For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

विपक्ष के पास न नीति, न नीयत और न ही नेतृत्व : नायब सैनी

08:32 AM Apr 29, 2024 IST
विपक्ष के पास न नीति  न नीयत और न ही नेतृत्व   नायब सैनी
रादौर में रविवार को मुख्यमंत्री नायब सैनी विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए। -निस
Advertisement

नाभ सिंह मलिक/निस
रादौर, 28 अप्रैल
मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने रविवार को यहां कहा कि कांग्रेस ने देश पर 55-60 साल राज किया, लेकिन गरीब और गरीब होता चला गया। उन्होंने कहा कि विपक्षी गठबंधन के पास न नीति, न नीयत और न ही नेतृत्व है। जितने दल हैं, उतनी बातें हैं। कांग्रेस में कार्यकर्ताओं की इतनी बेकद्री है कि सभी घुटन महसूस कर रहे हैं। मुख्यमंत्री रादौर स्टेडियम में रविवार को विजय संकल्प रैली को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि किसानों के लिए जितने काम भाजपा ने किये हैं, उतना काम किसी ने नहीं किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में प्रत्येक वर्ष एमएसपी में वृद्धि की गई। मुख्यमंत्री सैनी ने भाजपा प्रत्याशी नवीन जिंदल को रिकॉर्ड मतों से जिताने का आह्वान करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जो कहते हैं, वो कर दिखाते हैं। सही मायनों में उन्होंने गांव, गरीब को न्याय देने का काम किया। कांग्रेस तो सिर्फ दिखावा करती है, जिसने जन हित की हर योजना का विरोध किया है। वे आज न्याय की बात कर रहे हैं, फिर 55-60 साल की सेवा में उन्होंने न्याय क्यों नहीं दिया। देश उनके अन्याय को भूला नहीं है। वे ऐसे हैं जो हालात पर छोड़कर भाग जाते हैं।
मुख्यमंत्री सैनी ने कहा कि 2014 में जब भाजपा की सरकार बनी थी उस समय कांग्रेस सरकार किसानों का 266 करोड़ बकाया छोड़ गई थी, जिसे भाजपा सरकार ने चुकाया। हमने गरीबों को घर दिया, हर घर में जल पहुंचाया। जनता जांचे-परखे कि कौन उसका हितैषी है। भाजपा ने सदैव सेवा की है इसलिए अबकी बार 400 पार का नारा सार्थक करना हम सभी का दायित्व है। जिस कश्मीर में सेना में नौकरी कर रहे हमारे गांव के नौजवानों पर पत्थर चलते थे, पीएम मोदी ने उसे भी बंद करवाया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में किसानों के साथ अन्याय होता था। फसलों के खराब होने पर कांग्रेस राज में 2-2 रुपए के चैक मिलते थे, लेकिन भाजपा सरकार ने किसानों को करोड़ रुपए का मुआवजा देने का काम किया। इस अवसर पर भाजपा प्रत्याशी नवीन जिन्दल ने कहा कि पीएम मोदी युग पुरुष हैं। उन्होंने देश और विदेश दोनों में इतने काम किये कि लोग उन्हें विदेश में सुपर मैन पुकारने लगे हैं। उन्होंने कहा कि वे जनता से सुझाव मंगवा रहे हैं, जिसे विजन डॉक्यूमेंट का रूप दिया जाएगा। 2 मई को नामांकन भरने के दिन उसकी घोषणा की जाएगी। इस अवसर पर राज्यमंत्री सुभाष सुधा, पूर्व मंत्री कर्णदेव कांबोज, पूर्व विधायक ईश्वर सिंह पलाका, पूर्व विधायक बंता राम वाल्मीकि, राजेश सपरा, वासुदेव सैनी, अमित गर्ग, हैप्पी खेड़ी, हरपाल मारूपुर, धर्म सिंह बंचल व अन्य मौजूद रहे।
भाटी, रिंपल सैनी व अन्य भाजपा में शामिल
इनेलो के वरिष्ठ नेता और जगाधरी से विधानसभा चुनाव लड़ चुके भोपाल सिंह भाटी मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी और भाजपा प्रत्याशी नवीन जिन्दल की उपस्थिति मेंं समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हो गए। उनके साथ ही धौड़ंगा के सरपंच रिंपल सैनी ने भी समर्थकों के साथ भाजपा की सदस्यता हासिल की। रैली में अनेक संगठनों ने सीएम नायब सिंह सैनी और नवीन जिन्दल को सम्मानित किया।
सीएम ने गुरुद्वारा साहिब में टेका माथा
यमुनानगर (हप्र): मुख्यमंत्री नायब सैनी ने गुरु तेग बहादुर जी के प्रकाश पर्व के अवसर गुरुद्वारा साहिब गोबिंदपुरा भंभोली में पहुंचकर माथा टेका। कृषि मंत्री कंवरपाल गुर्जर और भाजपा के नेताओं ने भी मुख्यमंत्री के साथ गुरुद्वारा में माथा टेका। कार्यक्रम के आयोजक बाबा जसदीप सिंह ने सभी नेताओं का सिरोपा पहना कर स्वागत किया। मुख्यमंत्री नायब सैनी ने इस मौके पर कहा कि गुरु महाराज उन्हें इतनी सामर्थ्य दे कि वे विकसित हरियाणा बनाने के अपने उद्देश्य को हासिल कर सकें। सभी के चेहरों पर खुशी लाने के लिए लगातार काम करते रहें। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की खुशहाली के लिए हम सबको मिल कर मेहनत करनी होगी। कृषि मंत्री कंवरपाल ने कहा कि स्वतंत्रता और मानवीय गरिमा के लिए श्री गुरु तेग बहादुर जी का अद्वितीय बलिदान अमिट है, जो मानवता को अखंडता और करुणा के साथ जीने के लिए प्रेरित करता है। अम्बाला लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया ने कहा कि गुरु तेग बहादुर जी, गुरु गोबिद सिंह जी, माता गुजरी जी व चार साहिबजादों की शहादत जुल्म व अत्याचार के खिलाफ एक मिसाल है, जो दुनिया के अंत तक याद रहेगी। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश सपरा, जिला परिषद चेयरमैन रमेशचंद ठसका, पूर्व मेयर मदन चौहान, पूर्व चेयरमैन राम निवास, पूर्व विधायक बलवंत सिंह सढौरा, भाजपा जिला यमुनानगर मीडिया प्रभारी कपिल मनीष गर्ग, भाजयुमो जिला अध्यक्ष निश्चल चौधरी, पूर्व चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी, भाजपा नेता जोनी राणा, भाजयुमो प्रदेश सचिव पुनीत बिंदल, दाता राम बिलासपुर, नितिन कपूर, प्रद्युम्न सिंह लाड्डी व अन्य उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×