For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

लोगों को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देना ही कार्यक्रम का उद‍्देश्य

07:37 AM Oct 16, 2023 IST
लोगों को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देना ही कार्यक्रम का उद‍्देश्य
Advertisement

नारायणगढ़, 15 अक्तूबर (निस)
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शहजादपुर में जनसंवाद कार्यक्रम में लोगों की समस्याएं सुनी व अधिकारियों को समस्याओं के समाधान करने बारे निर्देश दिये। उन्होंने शहजादपुर के सरपंच रविन्द्र सिंह की मांग पर शहजादपुर में सीवरेज व्यवस्था को मंजूर किया तथा जिला युवा शक्ति संगठन द्वारा संचालित राधा कृष्ण बाल आश्रम नारायणगढ़ को 5 लाख रुपये की राशि आश्रम के निर्माण कार्य के लिए देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि उनके जनसंवाद करने का मकसद यही है कि लोगों के बीच बैठकर उनकी समस्याओं को जानना व उन्हें सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं बारे जानकारी देना है।
उन्होंने कहा कि पिछले 6 माह के दौरान उनके जनसंवाद कार्यक्रमों के दौरान लगभग 26 हजार आवेदन आये हैं जिनमें से 7 हजार आवेदनों का निवारण किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि वे सभी 90 हलकों में जनसंवाद कार्यक्रम करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लगभग साढे 9 साल के केन्द्र सरकार के कार्यकाल में अनेक जनहितैषी योजनाएं शुरू की हैं तथा उसी तर्ज पर हरियाणा सरकार ने भी व्यवस्था परिवर्तन कर जनकल्याण के कार्य किए हैं व 9 वर्ष के दौरान पिछली सरकारों की तुलना में दोगुने काम करवाए हैं। किसान संगठनों व किसान एवं वरिष्ठ जजपा नेता राम सिंह कोड़वा द्वारा नारायणगढ़ शुगर मिल का मामला रखते हुए गन्ने के बकाया भुगतान की समस्या रखी, जिस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि शुगर मिल का सिस्टम ठीक किया जा रहा है।
शुगर मिल को 100 करोड़ रुपया हरको बैंक का देना है तथा 150 करोड़ के लगभग इरेड़ा का देना है। पिछले वर्ष 66 करोड़ की बकाया राशि किसानों की थी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement