मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

हिमाचल में तीन उपचुनावों के लिए थमा प्रचार का शोर

06:46 AM Jul 09, 2024 IST
Advertisement

शिमला, 8 जुलाई (हप्र)
हिमाचल प्रदेश में 3 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव के लिए प्रचार आज शाम थम गया। देहरा, नालागढ़ व हमीरपुर विधानसभा क्षेत्रों में मतदान 10 जुलाई को होगा। चुनाव नतीजे 13 जुलाई को घोषित होंगे।
हमीरपुर, नालागढ़ और देहरा में उपचुनावों के लिए निर्वाचन विभाग ने भी तैयारी पूरी कर ली है। बुधवार को तीनों विधानसभा क्षेत्रों के 315 मतदान केंद्रों पर सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान होगा। शाम छह बजे के बाद भी जितने लोग मतदान केंद्र के बाहर कतार में लगे होंगे, वे सभी मतदान करेंगे।
निर्वाचन विभाग ने देहरा में 100, हमीरपुर में 94 और नालागढ़ में 121 मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं। 21 जून को जारी मतदाता सूचियों के तहत उपचुनावों में कुल 259340 मतदाता मतदान करेंगे। नालागढ़ में सबसे अधिक 94755, देहरा में 86520 तथा हमीरपुर में 78065 मतदाता पंजीकृत हैं। देहरा व नालागढ़ में 5-5 तथा हमीरपुर सीट के उपचुनाव में 3 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं।
तीनों ही हलकों में मुख्य मुकाबला कांग्रेस व भाजपा प्रत्याशियों में होना तय है। नालागढ़ से भाजपा के केएल ठाकुर व कांग्रेस के हरदीप बाबा, देहरा से कांग्रेस की कमलेश ठाकुर व भाजपा के होशियार सिंह तथा हमीरपुर में भाजपा के आशीष शर्मा व कांग्रेस के डॉ. पुष्पेंद्र वर्मा के बीच मुख्य मुकाबला है। बेशक प्रदेश में 3 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव हो रहे हैं, मगर सभी निगाहें देहरा पर हैं। देहरा में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की पत्नी कमलेश ठाकुर कांग्रेस उम्मीदवार हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement