मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

हुड्डा के नेतृत्व में बनेगी हरियाणा में अगली सरकार : सूरज मिश्रा

10:05 AM Oct 05, 2024 IST

फरीदाबाद, 4 अक्तूबर (हप्र)
प्रदेश कांग्रेस के सदस्य सूरज मिश्रा ने कहा है कि हरियाणा में अगली सरकार कांग्रेस की बनने जा रही है और भूपेंद्र सिंह हुड्डा मुख्यमंत्री होंगे। इस बात का संकेत जनता ने कांग्रेस को लोकसभा चुनावों में दस में से पांच सीटें जिताकर दे दिया था। अब विधानसभा की 90 में से 70 सीटों पर परचम लहराएगा।
मिश्रा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि भाजपा ने सिर्फ झूठ और लूट की राजनीति की है। 400 पार का नारा देकर लोगों को बरगलाने का काम करके धर्म के नाम पर भाई को भाई से लड़ने का काम किया और झूठ बोलकर वोट लेने का काम किया। मगर अब जनता इनकी झूठ को समझ चुकी है, क्योंकि 400 पार का नारा देने वाली भाजपा सिर्फ 240 पर ही सिमट गई थी। उन्होंने कहा कि हरियाणा के मतदाताओं ने न जात पर न पात पर अब मोहर लगाएंगे हाथ पर। भाजपा ने हरियाणा में समाज को बेशक धर्म के आधार पर बांटने का प्रयास किया मगर प्रदेश की जनता ने इसे विफल करते हुए अपना वोट रोजगार, शिक्षा और विकास के नाम पर कांग्रेस को देगी। मिश्रा ने कहा कि आने वाला वक्त अब कांग्रेस का है। वर्ष 2004 से 2014 तक जब भूपेंद्र हुड्डा के नेतृत्व वाली कांग्रेस की सरकार थी तो पूरे प्रदेश में युवाओं को रोजगार मिलें, महंगाई पर कंट्रोल किया, अपराध को रोकने का काम किया और किसानों को उनकी पूरी जमीन का हक दिया। मगर आज सब कुछ उल्टा ही हो रहा है। इस भाजपा सरकार में न रोजगार है, महंगाई चरमसीमा पर है, किसान परेशान है तथा अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। परिवार पहचान पत्र, फैमिली कार्ड व पोर्टल के माध्यमों से प्रदेश की जनता को परेशान करने का काम भाजपा सरकार द्वारा किया गया। गरीबों के बीपीएल कार्ड काट दिए गए। कांग्रेस सरकार बनने पर इन तथाकथित पोर्टलों से प्रदेश की जनता को छुटकारा दिलवाएगा जाएगा। जबकि कांग्रेस महिलाओं को 2000 रुपए, 500 रुपए में सिलेंडर, पेंशन छह हजार रुपए महीना व 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने का काम करेगी। वहीं सरकार बनते ही पहली कलम से चौ. भूपेन्द्र हुड्डा जहां युवाओं को दो लाख रोजगार उपलब्ध करवाएंगे वहीं बदमाशों को हरियाणा से बाहर करेंगे।

Advertisement

Advertisement