For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

नायब सरकार की घोषणाओं को अगली कांग्रेस सरकार करेगी पूरा : दीपेंद्र हुड्डा

09:25 AM Jul 21, 2024 IST
नायब सरकार की घोषणाओं को अगली कांग्रेस सरकार करेगी पूरा   दीपेंद्र हुड्डा
जींद में शनिवार को हरियाणा मांगे जवाब अभियान के दौरान सांसद दीपेंद्र हुड्डा का स्वागत करते शहर के लोग। -हप्र
Advertisement

जसमेर मलिक/हप्र
जींद, 20 जुलाई
रोहतक से कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि मनोहर सरकार के साढ़े 9 साल के जिन फैसलों को नायब सरकार पलट रही है, उनके लिए सरकार पहले जनता से माफी मांगे। अब नायब सरकार जो घोषणा कर रही है, उन घोषणाओं को अगली कांग्रेस सरकार पूरा करेगी।
दीपेंद्र हुड्डा शनिवार को जींद में कांग्रेस की ‘हरियाणा मांगे हिसाब’ पदयात्रा से पहले पत्रकार सम्मेलन में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि साढ़े 9 साल में मनोहर सरकार ने अनुसूचित जाति, पिछड़ा वर्ग और बीपीएल को 100-100 गज के मुफ्त प्लाटों की योजना से वंचित रखा। पिछड़ा वर्ग के लिए क्रीमीलेयर की सीमा 6 लाख कर पिछड़ा वर्ग के साथ बड़ा अन्याय किया। सरपंचों के वित्तीय अधिकारों में कटौती की। अब यह फैसले पलटे जा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि भाजपा की सच्चाई यह है कि वह घोषणा 10 रुपए की करती है, और उसके काम चवन्नी के होते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने भाजपा सरकार से हरियाणा की जनता से जुड़े 15 सवाल पूछे हैं। भाजपा सरकार से पूछा है कि हरियाणा गुंडागर्दी, बेरोजगारी, सरकारी कर्ज, महंगाई के मामले में देश में सबसे ऊपर क्यों है। अनुसूचित जाति, पिछड़ा वर्ग और गरीब परिवारों को 100-100 गज के मुफ्त प्लाटों से वंचित क्यों किया गया। प्रदेश की जनता को प्रॉपर्टी आईडी, फैमिली आईडी और दूसरे पोर्टलों में उलझा कर क्यों रखा गया। एमएसपी के लिए 700 किसानों की जान क्यों ली।
इन सवालों के जवाब देने की बजाय गृहमंत्री अमित शाह कहते हैं कि पाई-पाई का हिसाब लेकर आया हूं, लेकिन जाते हुए एक भी बात का जवाब देकर नहीं गए। इस मौके पर उनके साथ सांसद जयप्रकाश, सतपाल ब्रह्मचारी, विधायक सुभाष गांगोली, पूर्व विधायक प्रमेंद्र ढुल, सूरजभान काजल, पूर्व मंत्री आनंद सिंह दांगी, सुमन बेदी, बलजीत रेढू, सुरेश गोयत, किताब सिंह भानवाला, दीपक पिंडारा, जितेंद्र छात्तर, प्रदीप गिल, महावीर गुप्ता, महावीर कंप्यूटर, प्रमोद सहवाग, रिशिपाल हैबतपुर, श्याम बिहारी जिंदल, वेदपाल भनवाला, वीरेंद्र घोघड़ियां, धर्मेंद्र ढुल, पवन गर्ग, श्रीचंद जैन, जगबीर ढिगाना, राममेहर मलिक नंबरदार, नरेंद्र लाठर, सुभाष अहलावत, सुमित जिंदल मौजूद रहे।

‘भाजपा लोकसभा में हुई हाफ, विस में हो जाएगी साफ’

Advertisement

सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने भाजपा सरकार के संबंध में कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा 10 से 5 सीटों पर आकर हाफ हो गई। अब जनता के जो सवाल कांग्रेस ने भाजपा से पूछे हैं, उनके जवाब पार्टी की ओर से नहीं दिए जा रहे, इसके बाद विधानसभा चुनाव में प्रदेश की जनता भाजपा को पूरी तरह साफ कर देगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×