For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

त्याग, मातृभूमि के प्रति समर्पण की याद दिलाता है राष्ट्रीय ध्वज

07:31 AM Aug 15, 2024 IST
त्याग  मातृभूमि के प्रति समर्पण की याद दिलाता है राष्ट्रीय ध्वज
गुरुग्राम में बुधवार को लोक निर्माण एवं जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ बनवारी लाल पुलिस आयुक्त कार्यालय परिसर में तिरंगा यात्रा को झंडी दिखाकर रवाना करते हुए। -हप्र

गुरुग्राम, 14 अगस्त (हप्र)
प्रदेश के लोक निर्माण एवं जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डाॅ. बनवारी लाल ने कहा है कि तिरंगा झंडा हमारे देश की आन-बान और शान का प्रतीक है। इस तिरंगे की खातिर देश के शूरवीरों ने अपने प्राण तक न्यौछावर कर दिए। मंत्री डाॅ. बनवारी लाल बुधवार को हर घर तिरंगा यात्रा को रवाना करने के अवसर पर पुलिस अधिकारियों और जवानों को संबोधित कर रहे थे।
पुलिस आयुक्त कार्यालय परिसर में आयोजित हुए इस कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि भावी पीढ़ी में राष्ट्रीय भावना को जागृत करने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हर घर तिरंगा अभियान चलाया हुआ है। देश की आजादी के लिए स्वतंत्रता सेनानियों तथा वीरों ने कितने बलिदान दिए, यह राष्ट्रीय ध्वज हमें उसी त्याग और मातृभूमि के प्रति समर्पण की याद दिलाता है।
पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा ने भारत भूमि का गुणगान करते हुए कहा कि इससे सुंदर देश दुनिया में और कहीं नहीं है। उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने कहा कि गत वर्ष गुरुग्राम जिला में हर घर तिरंगा अभियान के तहत पांच लाख झंडों का वितरण किया गया था। नगर निगम के आयुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ ने कहा कि वसुधैव कुटुंबकम की प्रेरणा हमें अपने राष्ट्रीय ध्वज से मिलती है।
इस अवसर पर डीसीपी विरेन्द्र विज, मयंक गुप्ता, डा. अर्पित जैन, करण गोयल, सिद्धांत जैन, दीपक कुमार इत्यादि उपस्थित रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
×