For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

‘काम पक्का-नौकरी कच्ची नहीं चलेगी’ नारों से गूंजा नप परिसर

07:51 AM Jul 03, 2024 IST
‘काम पक्का नौकरी कच्ची नहीं चलेगी’ नारों से गूंजा नप परिसर
Advertisement

कैथल, 2 जुलाई (हप्र)
नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा की जिला कमेटी ने जिला नगर आयुक्त के साथ हुए समझौते लागू न करने व बार-बार की वादाखिलाफी के विरोधस्वरूप नगर परिषद कैथल व डीएमसी कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन कर अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा। इसकी अध्यक्षता जिला प्रधान गौरव टांक ने तथा संचालन जिला सचिव विक्की टांक ने किया। प्रदर्शनकारियों ने काम पक्का-नौकरी कच्ची नहीं चलेगी के नारे लगाए।
कर्मचारियों को संबोधित करते हुए नगर पालिका कर्मचारी संघ के राज्य मुख्य संगठनकर्ता व एसकेएस के जिला प्रधान शिवचरण, जिला सचिव रामपाल शर्मा, गौरव टांक व विक्की टांक ने कहा कि राज्य सरकार व उसका प्रशासन लगातार कर्मचारियों की अनदेखी कर रहा है। उन्होंने कहा कि जिला पालिका आयुक्त ने गत 24 जनवरी को संगठन के साथ हुई मीटिंग में सभी मांगों को जायज मानते हुए 15 दिन में पूरा करने का आश्वाशन दिया था। इसके बाद संगठन ने अपना आंदोलन वापिस ले लिया था, लेकिन मीटिंग में बनी सहमति के 6 महीने बाद भी मांगों का समाधान नहीं हुआ। उन्होंने आगे कहा कि जिले में छह ब्लॉकों में लगभग 275 कर्मचारी लगभग 2 साल से डोर टू डोर के ठेके में अपना कार्य ईमानदारी से कर रहे हैं। इसके बाद भी ठेकेदार ना तो समय पर वेतन देता है और जब देता है तो कम देता है। सप्ताहिक छुट्टी पर समझौता होने के बाद भी वेतन काटा जाता है, सरकार के परिपत्र के बाद भी न तो वर्दी, जूते, डिटोल साबुन, तेल 14 महीने से नहीं दिया गया। काम के दौरान मास्क, दस्ताने व औजार भी पूरे नहीं दिए जा रहे।
गौरव टांक व विक्की टांक ने कहा कि यदि जल्द ही डोर टू डोर के कर्मचारियों की सभी समस्याओं का समाधान नहीं किया गया तो वो बड़ा अदोलन करने को मजबूर होंगे। इस अवसर पर नगरपालिका कर्मचारी संघ से ब्लॉक प्रधान बिट्टू बहोत, पूर्व प्रधान महेन्द्र बिड़लान, धर्मेन्द्र कुमार, रामदेव, सोनू कल्याण, सूरज कल्याण, सुरेश कुमार, अमित गिल, सतीश कुमार, सरोज, बीना रानी समेत सैकड़ों कर्मचारी उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×