For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सांसद ने दिया धरने को समाप्त करने का सुझाव

09:15 AM Jun 23, 2024 IST
सांसद ने दिया धरने को समाप्त करने का सुझाव
जींद में शनिवार को आयोजित संत कबीर जंयती समारोह में सांसद सतपाल ब्रह्मचारी को स्मृति चिन्ह प्रदान करते आयोजक। -हप्र
Advertisement

जींद (जुलाना), 22 जून (हप्र)
एससी समाज एकता मंच द्वारा शनिवार को जींद शहर में रानी तालाब अंबेडकर चौक पर संत शिरोमणि कबीरदास के 627वें प्रकट दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें सोनीपत के नवनिर्वाचित सांसद सतपाल महाराज ब्रह्मचारी ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की और संत कबीर के चित्र पर पुष्प अर्पित किए। उन्होंने कहा कि संत शिरोमणि कबीरदास ने मानव जाति के उत्थान के लिए काम किया और आडंबर तथा अंधविश्वास से दूर रहने की प्रेरणा दी। उन्होंने एससी समाज एकता मंच के लोगों को सलाह दी कि कांग्रेस की सरकार आने पर मंच की सभी मांगों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाएगा।
सांसद ने लगभग एक साल से चल रहे धरने को भी समाप्त करने का सुझाव दिया और कहा कि जल्द ही विधानसभा के चुनाव होने हैं, इस लिए भाजपा के विरोध में गांव-गांव जाकर प्रचार किया जाना चाहिए। उन्होंने सांसद निधि से 21 लाख रूपए की ग्रांट देने की घोषणा की। यह अनुदान राशि दो चरणों में उपलब्ध करवाई जाएगी। बता दें कि एससी समाज एकता मंच द्वारा शहर के रानी तालाब अंबेडकर चौक पर करीब साढे 11 माह से संत-महापुरूषों के चौक निर्माण करने की मांग को लेकर धरना दिया जा रहा है।
चरखी दादरी (हप्र) : पूर्व मंत्री व भाजपा नेता सतपाल सांगवान ने कहा कि संत कबीर ने हर वर्ग के उत्थान को लेकर धरातल पर कार्य किया था। कबीर वाणी का हर शब्द हमें प्रेरणा देता है, उन्होंने कहा कि आज भी उनके दोहे जीवन का सच बयां करते हैं। संत ने समाज में फैले हुए अंधविश्वास व रूढ़िवादी सोच को खत्म किया और उनके प्रवचन हमें आगे बढ़ाने की प्रेरणा देते हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×