मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

मस्जिद कमेटी ने मस्जिद को तोड़ने के मामले में गेंद वक्फ बोर्ड के पाले में डाली

08:27 AM Oct 17, 2024 IST

शिमला, 16 अक्तूबर (हप्र)
हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के संजौली में मस्जिद तोड़ने के मामले में नया मोड़ आ गया है। शिमला नगर निगम कोर्ट के आदेशों के बावजूद अब मस्ज़िद तोड़ने के लिए संजौली मस्जिद कमेटी ने वक्फ बोर्ड को पत्र लिखकर अनुमति मांगी है।
संजौली मस्जिद कमेटी के अध्यक्ष मोहम्मद लतीफ ने कहा कि मस्ज़िद की जमीन का मालिक वक्फ बोर्ड है, इसलिए बोर्ड से अनुमति मांगना जरूरी है और वक्फ बोर्ड भी इसमें पार्टी है। उन्होंने कहा कि बोर्ड जब भी अनुमति देगा लोगों से पैसे एकत्रित कर मस्ज़िद को तोड़ने का कार्य शुरू कर दिया जायेगा।
मस्जिद कमेटी की मांग पर ही 5 अक्तूबर को नगर निगम कोर्ट ने दो माह के भीतर मस्जिद की ऊपरी अवैध तीन मंजिलें गिराने के आदेश जारी किए थे। अवैध मंजिलें गिराने का खर्च भी मस्जिद कमेटी को करना है।

Advertisement

स्टेट एलाइड एंड हेल्थ केयर कांउसिल का गठन

हिमाचल प्रदेश सरकार ने आज स्टेट एलाइड एंड हेल्थ केयर कांउसिल के गठन की अधिसूचना जारी कर दी। आईजीएमसी शिमला में रेडिएशन सेफ्टी के सहायक निदेशक विनोद चौहान कांउसिल के चेयरपर्सन नियुक्त किए गए हैं। चिकित्सा शिक्षा के संयुक्त निदेशक को कांउसिल का पदेन सदस्य बनाया गया है। इसके अलावा मॉइक्रोबायोलॉजी और रेडियोलॉजी विभाग अध्यक्ष इसके सदस्य होंगे। रेडियोलॉजिकल सेफ्टी ऑफिसर राजेश कौशिक को कांउसिल का सचिव नियुक्त किया गया है।

Advertisement
Advertisement