मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

ट्रैक्टर का स्टीयरिंग संभाल विधायक ने पानी में डूबे रेनीवेल का लिया जायजा

07:31 AM Jul 14, 2023 IST
सोनीपत में बृहस्पतिवार को विधायक सुरेंद्र पंवार ट्रैक्टर चलाकर यमुना किनारे स्थित जाजल रेनीवेल का जायजा लेने के लिए जाते हुए। -हप्र
Advertisement

सोनीपत, 13 जुलाई (हप्र)
विधायक सुरेंद्र पंवार सोनीपत विधानसभा के पूर्वी हिस्से में पेयजल किल्लत की समस्या के समाधान के लिए बृहस्पतिवार को यमुना किनारे स्थित जाजल रेनीवेल पहुंचे। उन्होंने खुद ट्रैक्टर का स्टीयरिंग संभाला और अधिकारियों के साथ रेनीवेल प्रोजेक्ट व वाटर बूस्टिंग स्टेशन का जायजा लिया। मौका मुआयना करने पर रेनीवेल की स्थति ठीक मिली, लेकिन यमुना में पानी का बहाव तेज होने की वजह से मुख्य पेयजल लाइन बह गई और बिजली के पोल टूट गए हैं। जिसकी वजह से शहर में पेयजल आपूर्ति बाधित है। इस दौरान सीनियर डिप्टी मेयर राजीव सरोहा, पार्षद सूर्या दहिया, कांग्रेस नेता सुरेंद्र छिक्कारा, फूल कंवार चौहान, रणसिंह प्रधान, जयपाल प्रधान, प्रिंस सरोहा भी साथ रहे।
बता दें कि यमुना किनारे गांव जाजल में शहर को पेयजल आपूर्ति करने के लिए चार रेनीवेल बनाए गए हैं। रेनीवेल से पानी बूस्टिंग स्टेशन के माध्यम से पाइप लाइन के लिए जरिये शहर के पूर्वी क्षेत्र में जाता है। मगर बीते दिनों हुई बारिश से यमुना में जल स्तर बढ़ने की वजह से शहर में पेयजल के लिए दबाई गई मुख्य पाइप लाइन बह गई तथा बिजली के पोल टूट गये। अधिकारियों ने बताया कि वाटर बूस्टिंग स्टेशन व रेनीवेल बिल्कुल ठीक है, सिर्फ पाइप लाइन व बिजली के पोल टूटे हुए हैं। अधिकारियों ने बताया कि यमुना का जलस्तर कम होते ही नई लाइन बिछाई जाएगी। इसके साथ ही बिजली के पोल भी लगाए जाएंगे। जब तक शहर में पेयजल की आपूर्ति ट्यूबवैल व पानी के टैंकरों के माध्यम से की जाती रहेगी। इसके उपरांत विधायक पंवार मुरथल स्थित जलघर में पहुंचे। यहां पर ट्यूबवैल की जानकारी ली। नगर निगम एक्सईएन निजेश कुमार व एसडीओ देवेंद्र खासा ने बताया कि 7 ट्यूबवैल से शहर में सप्लाई दी जाएगी। तीन अतिरिक्त ट्यूबवैल पर कार्य चल रहा है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
जायजाट्रैक्टररेनीवेलविधायक,संभालस्टीयरिंग
Advertisement