For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

विधायक ने किया यमुना से सटे बाढ़ संभावित क्षेत्र में बचाव कार्यों का निरीक्षण

07:23 AM Jul 03, 2024 IST
विधायक ने किया यमुना से सटे बाढ़ संभावित क्षेत्र में बचाव कार्यों का निरीक्षण
करनाल में विधायक हरविंद्र कल्याण मंगलवार को यमुना पर बन रहे तटबंधों का निरीक्षण करते हुए। -हप्र
Advertisement

करनाल, 2 जुलाई (हप्र)
विधायक हरविंद्र कल्याण ने मंगलवार को यमुना से सटे संभावित बाढ़ क्षेत्र के गांव लालूपुरा, सदरपुर, खिराजपुर, नबीपुर व कुंडाकला में चल रहे बाढ़ से बचाव को लेकर तटबंधों के निर्माण कार्य का विभागीय अधिकारियों की टीम के साथ निरीक्षण किया। विधायक ने इस मौके पर अधिकारियों को निर्देश दिए कि कार्यों में तेज गति से पूरा करें तथा ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि मानसून के दौरान कोई दिक्कत नहीं आने दी जाएगी।
विधायक कल्याण ने बताया कि पत्थरों की उपलब्धता में आ रही थी समस्या को लेकर पिछले दिनों चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री व उच्चाधिकारियों के साथ बैठक की और इस समस्या का समाधान करवाया गया। उन्होंने अधिकारियों को कामों में तेज़ी लाने व उनकी गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने को कहा तथा साथ ही कहा कि मैं कहीं भी रहूं, लेकिन मेरा दिमाग हर वक्त यमुना बांध पर हो रहे निर्माण कार्यों पर ही रहता है। इसलिए ग्रामीण बेफिक्र रहें और यमुना तटबंध पर चल रहे कामकाज पर निगरानी रखें।
निरीक्षण के दौरान विधायक कल्याण को ग्रामीणों ने कुछ सुझाव दिए जिस पर विधायक ने मौके पर उपस्थित तथा चंडीगढ़ में आला अधिकारियों से उन सुझावों पर संज्ञान लेने के लिए कहा। उन्होंने ग्रामीणों को कहा कि आप निश्चिंत रहें, सरकार और प्रशासन पर पूरी मुस्तैदी के साथ बांध पर होने वाले बचाव कार्य में लगा हुआ है।
बता दें कि पिछले मानसून के दौरान आई दिक्कत को देखते हुए विधायक हरविंद्र कल्याण ने मुख्यमंत्री के सामने सभी दिक्कतों को रखा था, जिसके उपरांत लगभग 28 करोड़ की राशि सरकार द्वारा बाढ़ बचाव कार्यों के लिए मंजूर की गई थी। इसके तहत विभिन्न स्थानों पर कार्य चल रहे हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×