मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

विधायक ने 3 लाभार्थियों को दी 2.87 लाख की आर्थिक सहायता

07:49 AM Aug 07, 2024 IST
इन्द्री में मंगलवार को खेत में काम के दौरान हादसों का शिकार हुए लोगों को वित्तीय सहायता का चैक प्रदान करते विधायक रामकुमार कश्यप। -निस

इन्द्री, 6 अगस्त (निस)
विधायक रामकुमार कश्यप ने मार्किट कमेटी इन्द्री की ओर से मुख्यमंत्री किसान एवं खेतीहर मजदूर जीवन सुरक्षा योजना के तहत तीन लाभार्थियों को 2 लाख 87 हजार 500 रुपये की वित्तीय आर्थिक सहायता राशि का चैक प्रदान किया। जिससे लाभार्थियों को आर्थिक रूप से काफी मदद मिलेगी। गांव भादसों की रहने वाली रोशनी देवी का कुछ दिन पहले चारा काटने की मशीन में दाहिना हाथ कट गया था जिस पर उसे एक लाख 25 हजार रुपये आर्थिक वित्तीय सहायता प्रदान की गई। इसी प्रकार गांव भादसो के ही हरिन्द्र कुमार के हाथ की उंगली कटने पर 37 हजार 500 रुपये व गांव बदरपुर के मांगे राम का चारा काटने की मशीन में हाथ कटने पर एक लाख 25 हजार की आर्थिक वित्तीय सहायता प्रदान की गई।
विधायक रामकुमार कश्यप ने कहा कि सरकार द्वारा कृषि संबंधी कार्यों में दुर्घटनाग्रस्त होने पर लोगों को आर्थिक सहायता बारे मुआवजा प्रदान किया जाता है। सरकार की नीति के तहत कृषि संबंधी कार्यों में दुर्घटनाग्रस्त होने पर किसी व्यक्ति के घायल होने, बाजू या हाथ की उंगली कटने, मृत्यु आदि मामलों में संबंधित व्यक्ति एवं उसके आश्रित को आर्थिक सहायता प्रदान की जाती है। विधायक ने कहा कि खेती बाड़ी के कार्य में होने वाली दुर्घटनाओं की जानकारी संबंधित विभागों को तुरंत दें और खेतीबाड़ी के कार्य में व्यक्ति की मृत्यु होने पर उसकी एफआईआर एवं पोस्टमार्टम अवश्य करवाएं। सरकार का मुख्य उद्देश्य यही है कि लोगों को सरकार की योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा लाभ मिलें। प्रदेश सरकार जन कल्याणकारी योजनाएं बनाकर उन्हें लोगों तक पहुंचाने का कार्य कर रही है। इस मौके पर मार्किट कमेटी के सचिव जसबीर सिंह, आढ़ती सुमित सैनी, संजीव सैनी, मंडी सुपरवाइजर विजेन्द्र राणा, संदीप कुमार, दलजीत, राम प्रसाद उपस्थित रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement