For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

दौड़ लगा कर दिया नशे से दूर रहने का संदेश

09:00 AM Dec 13, 2023 IST
दौड़ लगा कर दिया नशे से दूर रहने का संदेश
कैथल में मंगलवार को दौड़ लगाकर नशे को दूर भगाने का संदेश देते युवा। -हप्र
Advertisement

कैथल, 12 दिसंबर (हप्र)
कैथल पुलिस के नशामुक्ति अभियान के तहत युवक-युवतियों ने जाट स्कूल के ग्राउंड में दौड़ लगाकर नशे से दूर रहने का संदेश दिया। यह आयोजन रमन व रिम्स अस्पताल कैथल द्वारा पुलिस के सहयोग से करवाया गया। इस दौरान लडक़े लड़कियों की 100 मीटर, 400 मीटर, 800 मीटर व 1600 मीटर की रेस हुई। रेस में अव्वल रहे प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया।
तहसीलदार कैथल अनिल बिढान द्वारा नशा न करने का संदेश देते हुए मौजूद आमजन व स्कूली बच्चों को नशा न करने की शपथ दिलवाई गई। डीएसपी ललिल कुमार द्वारा युवाओं को नशा न करने बारे जागरूक किया गया। इस दौरान एसपी उपासना ने कहा कि खेल व्यक्ति के जीवन का अभिन्न अंग है। कोई भी खेल हमें शारीरिक, मानसिक रूप से मजबूत बनाता है तथा नशा जैसी बुराई से हमें बचाता है।
एसपी उपासना ने कहा कि अगर आज युवा वर्ग का सबसे बड़ा शत्रु है तो वह नशा है। हमें इस नशे रूप जहरीले सांप को कुचल कर अपने करियर को बुलंदियों पर लाना होगा, नहीं तो नशा हमारी आने वाली पीढ़ियों का भी नाश कर देगा। उन्होंने कहा कि प्रत्येक गांव को चाहिए कि समय समय पर गांवों में खेलों की प्रतियोगिताएं करवाए ताकि बच्चे युवा वर्ग का ध्यान खेलों की तरफ हो।
एसपी ने युवा वर्ग से अपील की कि समाज व खुद के विकास के लिए नशे की जड़ को काटना पड़ेगा, तभी जाकर हमारा समाज साफ-सुथरा व स्वस्थ होगा। एसपी ने नशे की खरीद-फरोख्त करने वालों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि नशा तस्कर कहीं भी भाग ले लेकिन पुलिस की गिरफ्त से नहीं बच पाएंगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement