For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

भगवान महावीर का संदेश हमेशा उपयोगी रहेगा : कृषि मंत्री

10:23 AM Apr 22, 2024 IST
भगवान महावीर का संदेश हमेशा उपयोगी रहेगा   कृषि मंत्री
जगाधरी में भगवान महावीर जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में संत जी को नमन करते कृषि मंत्री चौ. कंवरपाल गुर्जर। -निस
Advertisement

जगाधरी, 21 अप्रैल (निस)
रविवार को जगाधरी आदि इलाकों में महावीर जयंती श्रद्धा एवं धूमधाम से मनाई गई। इसी कड़ी में जगाधरी के एंबियंस रिजॉर्ट में श्री जैन श्वेतांबर तेरापंथ सभा, श्री जैन श्वेतांबर तेरापंथ महिला मंडल, श्री जैन श्वेतांबर तेरापंथ युवक परिषद द्वारा आयोजित कार्यक्रम में कृषि मंत्री चौ. कंवरपाल गुर्जर ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की।
कृषि मंत्री चौ. कंवरपाल ने जैन धर्म के 24वें तीर्थंकर महावीर स्वामी के 2623 वें जन्म कल्याणक के अवसर पर सभी को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि तीर्थंकर महावीर सम्पूर्ण मानवता के भगवान हैं। मंत्री ने कहा कि महावीर के संदेश तब भी उपयोगी थे, आज भी उपयोगी हैं। उन्होंने का कि ये सदा उपयोगी बने रहेंगे। उन्होंने कहा कि महावीर का मत कहता है कि महान बनो। कंवरपाल ने कहा कि भगवान महावीर लिए हुए संकल्प पर दृढ़ रहने के आदर्श स्रोत हैं। उन्होंने कहा कि जैन धर्म अहिंसामय धर्म है, जिसमें जीव दया को विशेष महत्व दिया गया है।
कृषि मंत्री ने कहा कि भारतीय परंपरा में हमारे पर्व सदा से ही संस्कृति, भाईचारे, प्रेम एवं आर्दशों का दर्पण बन मानव जीवन में सही दिशा दिखाते रहे हैं। उन्होंने कहा कि भगवान महावीर के अनुभूति वैचारिक सिद्धांत अंधकर में सच्चे सुख का मार्ग दिखाते हैं।
कार्यक्रम के आयोजकों ने कृषि मंत्री को सम्मानित किया। इस मौके पर श्री जैन तेरापंथ सभा के पदाधिकारी, हरियाणा प्लाईवुड एसोसिएशन के पदाधिकारी जेके बिहानी, प्रधान सतीश चौपाल, विमल चोपड़ा, अजय मानिकटाला आदि उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×