For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

स्कूल के एमडी ने कनीना कोर्ट में किया सरेंडर

10:27 AM May 25, 2024 IST
स्कूल के एमडी ने कनीना कोर्ट में किया सरेंडर
Advertisement

कनीना, 24 मई (निस)
बीते दिनों हुए कनीना-महेंद्रगढ़ बस हादसे के मामले में स्कूल के एमडी सुभाष लोढ़ा ने शुक्रवार को एसडीजेएम कोर्ट में सरेंडर कर दिया। उन्हाणी गांव के समीप पिछली 11 अप्रैल को ईद के दिन घटित जीएल स्कूल बस हादसे में मारे गए झाड़ली गांव के 4 तथा धनौंदा के दो छात्रों के पीड़ित परिवारों को न्याय दिलाने के लिए 11 मई को उन्हाणी में न्याय महापंचायत हुी थी। जिसके बाद एमडी सुभाष लोढ़ा ने शुक्रवार को एसडीजेएम कोर्ट कनीना में सरेंडर किया।
पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर कागजी कार्रवाई पूरी कर कोर्ट में पेश किया,जहां से कोर्ट ने लोढ़ा को 4 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया। उसे 28 मई को पुनः कोर्ट में पेश किया जायेगा। रिमांड अवधि के दौरान पुलिस स्कूल के एमडी से सीडीआर, स्कूल के दस्तावेज आदि कब्जे में लेगी।
हादसे के बाद सुभाष लोढ़ा भूमिगत हो गया था। जिसकी हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत अर्जी खारिज हो गई थी।

महापंचायत में की गई थी गिरफ्तारी की मांग

पीड़ित परिजनों को न्याय दिलाने की मांग को लेकर उन्हाणी स्थित शिव मंदिर प्रांगण में न्याय महापंचायत का आयोजन किया गया था। जिसमें ग्रामीणों ने स्कूल के एमडी सुभाष लोढ़ा को गिरफ्तार करने, प्रदेश सरकार द्वारा पीड़ित परिजनों को एक-एक करोड़ तथा घायलों को 50 लाख रूपये की मुआवजा राशि प्रदान करने, मृतक छात्रों को शहीद का दर्जा देने, चेयरमैन राजेन्द्र सिंह लोढ़ा की ग्रीवांसेज़ कमेटी की सदस्यता तत्काल रद्द करने, स्कूल की मान्यता को रदद् करने की मांगें रखी थीं।

Advertisement

9 आरोपियों की हो चुकी गिरफ्तारी

हादसे के आरोपी एवं दोषी बस चालक धर्मेंद्र वासी सेहलंग,स्कूल की प्राचार्या दीप्ति राव, जीएल शिक्षा समिति के सचिव होशियार सिंह, चेयरमैन राजेंद्र सिंह लोढ़ा के अलावा चालक के साथ बस में शराब पीने वाले हरीश, भूदेव, संदीप व नरेश कुमार को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। अब तक स्कूल प्रबंधन के 4 सद्स्यों सहित कुल 9 व्यक्तियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। डीएसपी महेंद्र सिंह व सिटी थाना इंचार्ज निरीक्षक सुधीर कुमार ने बताया कि जीएल स्कूल के एमडी ने शुक्रवार को कोर्ट में सरेंडर कर दिया। जिसे अदालत ने 4 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×