मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

पंचायत चुनाव में नामांकन रद्द करने का मामला हाईकोर्ट ले जायेंगे : सुखबीर बादल

08:10 AM Oct 09, 2024 IST

संगरूर, 8 अक्तूबर (निस)
शिरोमणि अकाली दल ने जिला मुक्तसर की विभिन्न ग्राम पंचायतों में सरपंच पद के दावेदार विपक्षी नेताओं के नामांकन खारिज किए जाने के विरोध में मुक्तसर के डीसी ऑफिस चौक पर धरना दिया।
धरने को अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर बादल ने संबोधित करते हुए कहा कि मैंने अपने राजनीतिक जीवन में पहली बार देखा है कि चुनाव चिन्ह आवंटित होने के बाद भी नामांकन रद्द कर दिया गए हैं। सुखबीर ने कहा कि नामांकन रद्द करने का मामला हाईकोर्ट तक लेकर जाएंगे और जिन अधिकारियों ने एेसा किया है, उनको भी अदालत में घसीटेंगे।
उन्होंने हरदीप सिंह डिंपी ढिल्लों का नाम लिए बिना कहा कि गिद्दड़बाहा उपचुनाव में नवगठित झाड़ू नेताओं की जमानत जब्त हो जाएगी। गिद्दड़बाहा के अधिकतर गांवों में विपक्षी दलों के नामांकन खारिज किए गये हैं।
पूरा गिद्दड़बाहा हड़ताल पर चला गया है। सुखबीर ने कहा कि अब विपक्ष के नामांकन रद्द करवा दिए गए हैं, लेकिन वह उपचुनाव में नामांकन रद्द नहीं करा सकेंगे। डेढ़ माह बाद गिद्दड़बाहा उपचुनाव आएगा।
सुखबीर ने कहा कि पंजाब सरकार की धक्केशाही के विरोध में बृहस्पतिवार को सुबह 11 बजे गिद्दड़बाहा के एसडीएम दफ्तर का घेराव किया जाएगा।
उन्होंने आरोप लगाया कि डीसी मुक्तसर के इशारे पर विपक्ष का नामांकन रद्द किए  गए हैं।  वे इस मामले को हाईकोर्ट तक ले जायेंगे। अधिकारियों को कोर्ट में भी घसीटा जाएगा।

Advertisement

Advertisement