For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

राजस्थान में अगली सरकार का ताला जजपा की चाबी से खुलेगा : दुष्यंत

10:48 AM Jul 04, 2023 IST
राजस्थान में अगली सरकार का ताला जजपा की चाबी से खुलेगा   दुष्यंत
राजस्थान के कोटपुतली में सोमवार को हरियाणा के डिप्टी सीएम एवं जजपा नेता दुष्यंत चौटाला रैली को संबोधित करते हुए।
Advertisement

चंडीगढ़, 3 जुलाई (ट्रिन्यू)
हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि राजस्थान के विधानसभा चुनाव के बाद सत्ता का ताला जजपा की चाबी से ही खुलेगा। दुष्यंत राजस्थान दौरे के दौरान कोटपुतली में जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे। दुष्यंत ने कहा कि अगर पार्टी सत्ता में आती है तो हरियाणा की भांति पंचायती राज संस्थाओं में महिलाओं को 50 प्रतिशत और राशन डिपो के आवंटन में भी 33 फीसदी हिस्सेदारी मिलेगी। युवाओं को राजस्थान में निजी नौकरियों में 75 प्रतिशत आरक्षण मिलेगा।
राजस्थान की कांग्रेस सरकार को आड़े हाथों लेते हुए दुष्यंत ने कहा, यहां के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के एक नेता की आपसी लड़ाई ने इस प्रदेश को विकास के मामले में पीछे धकेल दिया है, प्रदेश में अपराध बढ़ा है। चाहे अवैध माइनिंग का मामला हो, भूमाफिया की बात हो या परीक्षाओं में पेपर आउट करवाने वालों को संरक्षण देने की बात हो, कांग्रेस सरकार ने प्रदेश को गुंडागर्दी के हवाले कर दिया है। दुष्यंत ने कहा कि कांग्रेस राजस्थान की जनता को गुमराह कर रही है। उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले वादा किया था कि राज बना दो कर्जा माफ कर देंगे। लोगों ने राज तो बना दिया लेकिन सरकार में आते ही कांग्रेस मुकर गई।
दुष्यंत ने कहा कि किसान को मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बिठाओ, कांग्रेस के माफिया राज से छुटकारा दिला देंगे। डिप्टी सीएम ने प्रदेश की जनता से आह्वान किया कि अब भी समय है आप इनको चुनाव में सबक सीखा दो। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बनने पर हरियाणा के किसानों की तरह राजस्थान का किसान भी खुशहाल होगा। हरियाणा में सूरजमुखी का भाव 6050 रुपये प्रति क्विंटल दिया जा रहा है, जो अन्य प्रदेश से ज्यादा है। दुष्यंत ने कहा राजस्थान के मुख्यमंत्री वीर तेजाजी के सम्मान में जजपा द्वारा किए गए कार्य से डर गए और अब उनके नाम से बोर्ड गठित किया है। उन्होंने कोटपुतली से जजपा नेता रामनिवास यादव को टिकट देने का ऐलान किया। इस अवसर पर फारुख शेख, कमलेश सैनी, जजपा के राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष पृथ्वी सिंह मील, अभिमन्यु राव समेत अन्य नेता उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×