For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

द लाइफ एंड डेथ ऑफ ए लीजेंड : सिद्धू मूसेवाला पर हुई चर्चा

07:59 AM Mar 18, 2024 IST
द लाइफ एंड डेथ ऑफ ए लीजेंड   सिद्धू मूसेवाला पर हुई चर्चा
Advertisement

सोलन, 17 मार्च (निस)
शूलिनी विश्वविद्यालय में चित्रकूट स्कूल ऑफ लिबरल आर्ट्स द्वारा आयोजित शूलिनी लिटरेचर फेस्टिवल का चौथा संस्करण बौद्धिक और सांस्कृतिक संवर्धन की छाप छोड़ते हुए शनिवार को संपन्न हुआ।
‘दास्तान ए दस्तरखान’ सत्र में पाक कला का शानदार प्रदर्शन हुआ, जहां मास्टर शेफ शिप्रा खन्ना और मास्टर शेफ निधि शर्मा ने अपनी विशेषज्ञता साझा की। प्रोफेसर एकता सिंह और नीरज चौधरी ने इस सत्र का संचालन किया और शेफ के पाक दर्शन और वैश्विक आकांक्षाओं के बारे में जानकारी प्रदान की। फेस्ट के दूसरे दिन की शुरुआत ‘द राइज ऑफ सेवन सिस्टर्स : ट्रांसफॉर्मेशन ऑफ नॉर्थ ईस्ट इंडिया’ शीर्षक से एक ज्ञानवर्धक सत्र के साथ हुई जिसमें स्कूल ऑफ मीडिया एंड कम्युनिकेशंस के निदेशक प्रोफेसर विपिन पब्बी ने एक पैनल चर्चा का संचालन किया।
उत्सव में ‘द लाइफ एंड डेथ ऑफ ए लीजेंड : सिद्धू मूसेवाला’ के साथ संगीत के क्षेत्र में विस्तार से चर्चा की गई, जिसमें जुपिंदरजीत सिंह और निष्ठा शुक्ला आनंद के साथ पंजाबी संगीत आइकन सिद्धू मूसेवाला की यात्रा पर बातचीत की गई। साहित्यिक उत्साही लोगों को डॉ. नासिर दश्त पेमा के साथ बातचीत में रुस्विका त्रिपाठी के साथ पुस्तक पढ़ने का सत्र और अभिनेत्री श्रुति सेठ की उपस्थिति वाले रील्स टू रियल : माइंडफुलनेस जैसे आकर्षक सत्रों का आनंद मिला।
साहित्य उत्सव के दौरान ‘रेवरेंस रिन्यूड : भगवान राम - आधुनिक भारत के प्रतीक’ नामक सत्र ने उपस्थित लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। दो दिवसीय शूलिनी लिटरेचर फेस्ट का समापन हिंदी सिनेमा के गीतों के क्षेत्र ‘बोल लिखे है : हिंदी सिनेमा में गीतों का जादू’ के साथ हुआ।
कार्यक्रम में चांसलर प्रो. पी.के. खोसला, एसआईएलबी की अध्यक्ष सरोज खोसला, प्रो चांसलर विशाल आनंद, इनोवेशन एंड लर्निंग के निदेशक आशीष खोसला, मुख्य शिक्षण अधिकारी आशू खोसला और शूलिनी विश्वविद्यालय की ट्रस्टी निष्ठा शुक्ला आनंद उपस्थित थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement