For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

निगम के संयुक्त आयुक्त ने सुनी आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों की शिकायतें

09:54 AM May 14, 2024 IST
निगम के संयुक्त आयुक्त ने सुनी आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों की शिकायतें
गुरुग्राम में सोमवार को नगर निगम के संयुक्त आयुक्त नरेश कुमार आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों की शिकायत सुनते हुए। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 13 मई (हप्र)
नगर निगम गुरुग्राम के संयुक्त आयुक्त डा. नरेश कुमार सोमवार को जोन-2 के विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने सेक्टर-21, 22 व 23 की आरडब्ल्यूए के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की तथा अधिकारियों व सफाई एजेंसियों के प्रतिनिधियों को शिकायतों का समाधान सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
बैठक में आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों ने क्षेत्र की सफाई व्यवस्था को बेहतर करने का मुद्दा रखा। उन्होंने वरिष्ठ सफाई निरीक्षक व सफाई निरीक्षक को निर्देश दिए कि वे क्षेत्र की सफाई व्यवस्था व कचरा उठान को नियमित करवाएं, जिससे नागरिकों को परेशानी न हो। उन्होंने एजेंसी के प्रतिनिधियों से कहा कि सफाई व्यवस्था में कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। क्षेत्र की सफाई व्यवस्था को बेहतर करने के लिए तेजी से काम किया जाए तथा समय-समय पर आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों से मिलकर उनके सहयोग से बेहतर कार्य किया जाए। उन्होंने कहा कि अगर कहीं पर कोताही पाई जाएगी, तो संबंधित के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई होगी।
जोन वाइज सिटीजन सुपरवाइजरी कमेटी बनेंगी : नगर निगम अतिरिक्त आयुक्त डा. बलप्रीत सिंह ने बताया कि क्षेत्र में सफाई व्यवस्था तथा कचरा निष्पादन में सहयोग के लिए नगर निगम द्वारा प्रत्येक जोन में 5 सदस्यीय सिटीजन सुपरवाइजरी कमेटी का गठन किया जाना है। कमेटी के चेयरमैन जोन के संयुक्त आयुक्त होंगे, जबकि अन्य 4 सदस्यों में जोन के 2 महिला व 2 पुरुष सदस्यों को शामिल किया जाएगा। डा. सिंह ने बताया कि जोनल सीएससी में आवेदन के लिए सबसे पहले आवेदक को अपने जोन के किन्हीं 10 नागरिकों को प्रस्तावक बनाना अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि सदस्यों का चुनाव ड्रा से किया जाएगा। एक वार्ड से एक व्यक्ति को मनोनीत किया जाएगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×