For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

हर जुबान पर लोकल बनाम बाहरी का मुद्दा

10:34 AM May 06, 2024 IST
हर जुबान पर लोकल बनाम बाहरी का मुद्दा
करनाल में रविवार को चुनावी सभाओं में मौजूद मराठा वीरेंद्र वर्मा। -हप्र
Advertisement

करनाल, 5 मई (हप्र)
एनसीपी, इनेलो और सर्वहित पार्टी के सांझे उम्मीदवार मराठा वीरेंद्र वर्मा चुलकाना, किवाना, पानीपत ग्रामीण में डुमियाणा, बोडश्याम, हड़ताडी, डाहर, बिंझौल, जाटल, काबड़ी में आयोजित चुनावी सभाओं में भाजपा, कांग्रेस पर जमकर बरसे और कहा कि हमारी पार्टी का प्रचार प्रसार बहुत तेजी से हो रहा है, बाकी सब बहुत पीछे छूट गए हैं।
उन्होंने कहा कि आप सोचेंगे तो पाएंगे कि भाजपा व कांग्रेस में मैच फिक्सिंग प्रत्याशी पिछड़ रहे हैं, इसका एक ही कारण है कि आज तक दोनों पार्टियों ने यहां बाहरी उम्मीदवार उतारे। भाजपा नेता सारी हदें पार कर गये, यहां पहले तो साढ़े 9 साल मुख्यमंत्री के रूप में खट्टर साहब हमारे ऊपर थोपे गये और अब उन्हें लोकसभा का प्रत्याशी बनाकर आपके साथ मजाक किया। परन्तु अब करनाल की जनता जाग चुकी है, अब आप लोग ये अन्याय सहन नहीं करेंगे।
उन्होंने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि आप खट्टर साहब को करनाल लोकसभा से बाहर का रास्ता दिखाकर। आपके अपने मराठा प्रत्याशी वीरेंद्र वर्मा को ‘तुर्रा बजाता आदमी’ के सामने का बटन दबाकर भारी बहुमत से जिताएंगे। मराठा वीरेंद्र वर्मा ने कहा कि आज हर जुबान पर ‘लोकल बनाम बाहरी’ का मुद्दा गूंजने लगा है।
डुमियाणा, बोडश्याम, हड़ताडी, डाहर, बिंझोल जाटल काबड़ी में भी मराठा वीरेंद्र वर्मा ने भाजपा की पोल खोलते हुए कहा तीन शक्तियां संविधान, किसान ओर जवान ने राष्ट्र को महान बनाया हैं, लेकिन भाजपा तीनों ही शक्तियों के पीछे पड़ी हुई हैं। किसान का इन्होंने बुरा हाल कर दिया और वे खेती छोड़ने पर मजबूर होने लगे हैं। देश की सेना में हर आठवां जवान हरियाणा का होता था, इन्होंने रेगुलर भर्ती बन्द कर अग्निवीर योजना लाकर जवानों के सपनों पर पानी फेर दिया। जो राष्ट्र की सुरक्षा के लिए अति गंभीर समस्या होगी।
उन्होंने कहा कि केंन्द्र में बैठी भाजपा की तानाशाही शक्तियां संविधान बदलने पर उतारू है, ताकि संविधान द्वारा दिये गए मौलिक अधिकारों, महिलाओं, एससी व बीसी को दिए अधिकारों पर ये लोग कुठाराघात कर सके। हम संसद में आपके अधिकारों, करनाल लोकसभा के लोगों की आवाज दबने नहीं देंगे।

‘हरियाणा में गठबंधन तोड़ने के लिए हुड्डा जिम्मेदार’
समालखा (निस) :  मराठा वीरेंद्र वर्मा ने रविवार को पहली बार समालखा में चुनावी दस्तक दी। उन्होंने हथवाला रोड स्थित इनेलो बीसी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष रणबीर जांगड़ा के फार्म हाउस पर चुनाव कार्यालय खोला। चुनाव कार्यालय के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए मराठा वीरेंद्र वर्मा ने आरोप लगाया कि भाजपा के मनोहर लाल खट्टर को चुनाव जिताने के लिए भूपेंद्र हुड्डा ने जानबूझकर करनाल से हलका उम्मीदवार उतारा है। मराठा वीरेंद्र वर्मा ने स्पष्ट किया कि हरियाणा में इंडिया गठबंधन को तोड़ने के दोषी भूपेंद्र हुड्डा हैं जो अपने निजी स्वार्थों के चलते कांग्रेस को कमजोर करने का षडयंत्र रच रहे हैं। इस अवसर पर पूर्व इनेलो प्रत्याशी मनोज जौरासी, इनेलो जिलाध्यक्ष हेमराज जागलान, रणधीर जांगड़ा, समालखा हलकाध्यक्ष राजेश झट्टीपुर, सुमन मच्छरौली, पंकज मलिक,प्रदीप छौक्कर, सुरेश सहरावत, जयकरण फौजी, कालखा सरपंच होशियार सिंह, महावीर नम्बरदार, गुलशन पहलवान, सिकंदर रावल उपस्थित रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×