For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

नगर परिषद हाउस की बैठक में छाया रहा सफाई, निराश्रय गायों का मुद्दा

08:09 AM Sep 15, 2023 IST
नगर परिषद हाउस की बैठक में छाया रहा सफाई  निराश्रय गायों का मुद्दा
कैथल हाउस की बैठक में सफाई कर्मचारी रतन चौहान को सम्मानित करती पार्षद सुशीला शर्मा, चेयरपर्सन सुरभि गर्ग। -हप्र
Advertisement

कैथल, 14 सितंबर (हप्र)
नगर परिषद के भवन में हुई हाउस की बैठक में पार्षदों ने शहर की सफाई व्यवस्था और सफाई के लिए टेंडर दोगुने से भी ज्यादा रेट में देने पर सवाल उठाए। रात को शहर की सड़कों पर रहने वाले अंधेरे पर भी पार्षदों ने नाराजगी जाहिर की।
नगर परिषद की चेयरपर्सन सुरभि गर्ग की अध्यक्षता में हुई बैठक में अवैध कालोनियों को वैध करने, साफ-सफाई, बेसहारा गोवंश व नगर परिषद की जमीन पर किए गए अवैध कब्जों को हटवाने सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई। हाउस की बैठक में सात एजेंटों पर चर्चा हुई। इसमें से अधिकतर एजेंडे सर्वसम्मति से पास कर दिए गए।
अवैध कालोनियों के मुद्दे पर वार्ड नंबर तीन से पार्षद सोनिया ने कहा कि उन कालोनियों को तो वैध कर दिया, जिनकी आबादी कम है, लेकिन वे कालोनियां आज भी अवैध हैं, जिनमें 90 प्रतिशत तक आबादी है। अन्य कई पार्षदों की भी कॉलोनी को वैध करने की प्रक्रिया पर शिकायत थी। ईओ सुशील कुमार ने कहा कि जिस भी वार्ड में अवैध कालोनी है, वे सभी पार्षद लिखकर दें, दोबारा से सर्वे करवाया जाएगा। पहले किया गया सर्वे गलत हुआ है। सर्वे का लेकर एक एजेंसी से बातचीत चल रही है। ड्रोन भी जल्द ही उपलब्घ हो जाएगा। उधर, वार्ड में बेहतर कार्य करने वाले सफाई कर्मचारी रतन चौहान को पार्षद सुशीला शर्मा द्वारा सम्मानित किया। लाइट इंस्पेक्टर ने कहा उसके पास 10 साल से स्टॉक ही नहीं बैठक में स्ट्रीट लाइटों के मुदों पर नगर परिषद के कर्मचारियों के साथ पार्षदों की जमकर तू तू, मैं मैं हुई। पाषर्द रिंकू सैनी ने कर्मचारी से सिलसिलेवार सवाल जबाव किए।
वार्ड नंबर 11 से पार्षद सुशीला तो हाउस की बैठक में खराब हुई स्ट्रीट लाइट लेकर ही पहुंच गई। उन्होंने लाईट इंस्पेक्टर नवनीत से सवाल किया तो उन्होंने कहा कि यह लाइट ठीक नहीं हो सकती है। बैठक में लाइट इंस्पेक्टर नवनीत ने कहा कि उनके पास पिछले 10 साल से कोई स्टाक नहीं है, ऐसे में वे किसी को बिजली की तार व लाइट नहीं दे सकते हैं।

पार्षदों द्वारा उठाए गए मुद्दों का करेंगे हल : सुरभि गर्ग

नगर परिषद की अध्यक्ष सुरभि गर्ग ने कहा कि नगर परिषद की सदन की बैठक में पार्षदों की तरफ से कुछ मुद्दे उठाए गए हैं। इसमें कुछ समस्या बिल्कुल सही है। इन समस्याओं को दूर करने के लिए जल्द ही योजना बनाकर इन पर कार्य शुरू किया जाएगा। विशेष बैठक पूरी तरह से शांतिपूर्ण रही है। बैठक में पार्षदों में अपने वार्ड के लोगों के हित में कार्य करने की टीस दिखाई दी। उनसे लिखित में वार्ड की समस्याएं और विकास कार्यों को लेकर जानकारी मांगी है। सुरभि गर्ग ने माना कि कुछ अधिकारियों की कमी की वजह से उनकी नगर परिषद के काम रूके हुए हैं। जिसके कारण पार्षदों को समस्याएं हो रही हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×