For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

शहीद, पूर्व सैनिकों व उनके परिवार का मान-सम्मान देश के लिए सबसे ऊपर : दीपेंद्र हुड्डा

08:49 AM Oct 24, 2024 IST
शहीद  पूर्व सैनिकों व उनके परिवार का मान सम्मान देश के लिए सबसे ऊपर   दीपेंद्र हुड्डा
रोहतक के गांव खेड़ी साध में बुधवार को शहीद मेजर सज्जन सिंह गहलावत की प्रतिमा का अनावरण कर श्रद्धांजलि देते सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा। -निस
Advertisement

रोहतक, 23 अक्तूबर (निस)
सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कलानौर हलके के गांव खेड़ी साध में शहीद मेजर सज्जन सिंह गहलावत स्टेडियम में वीर शहीद मेजर सज्जन सिंह गहलावत की प्रतिमा का अनावरण कर उन्हें नमन किया। उन्होंने कहा कि जांबाज शहीद मेजर सज्जन सिंह गहलावत की कर्तव्यनिष्ठा पर हम सभी को गर्व है और उनकी शहादत हरियाणा के युवाओं को सेना में भर्ती होकर सही मायनों में देशसेवा करने के लिए हमेशा प्रेरणा देने का काम करेगी।
दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि मेजर सज्जन सिंह गहलावत एक वीर सैनिक और एक उत्कृष्ट अधिकारी थे, जिन्होंने भारतीय सेना की सर्वाेच्च परंपराओं का पालन करते हुए आगे बढ़कर नेतृत्व किया और अपने कर्तव्य का पालन करते हुए प्राणों की आहुति दी। मेजर सज्जन सिंह गहलावत को उनके असाधारण साहस, नेतृत्व और सर्वाेच्च बलिदान के लिए वीरता पुरस्कार, शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया। सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने मेजर सज्जन सिंह गहलावत की पत्नी, माता व परिवारजनों की इस बात के लिये प्रशंसा की कि कम उम्र में ही मेजर गहलावत द्वारा देश की रक्षा के लिये प्राणों की आहुति देने के बावजूद परिवार ने उनके पुत्र और पुत्री को सेना में भेजा। उल्लेखनीय है कि मेजर गहलावत के बेटे, जो अपने पिता की शहादत के समय केवल 4 महीने के थे, आज भारतीय वायुसेना में अधिकारी के रूप में देश की सेवा कर रहे हैं, जबकि मेजर गहलावत की बेटी थल सेना में बतौर अधिकारी कार्यरत हैं।
दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि देश के लिये शहीद सैनिकों, पूर्व सैनिकों व उनके परिवार वालों का मान-सम्मान सबसे ऊपर है। हरियाणा की मिट्टी में देश के लिए मर-मिटने की परंपरा रही है। हमारी फौज ने हमेशा दुश्मनों को ऐसा जवाब दिया कि उसकी गूंज पूरी दुनिया में सुनी गयी। उन्होंने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि देश की सेवा के लिये शहादत देने वाले अमर शहीदों के सपनों का भारत बनाने के लिये आगे आयें। इसके पश्चात सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने गांव खेड़ी साध में एक फिटनेस प्रशिक्षण केंद्र का भी उद्घाटन किया।
इस अवसर पर कांग्रेस विधायक शकुंतला खटक, प्रो. वीरेंद्र, कर्नल सुरेंद्र मलिक, दिलबाग अहलावत, राजेश ओहल्याण, शमशेर मलिक, सुरजीत दलाल सहित सैन्य अधिकारी व बड़ी संख्या में स्थानीय गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement