मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

सत्ता में आने पर हाईकमान करेगा सीएम का फैसला

10:28 AM Jan 22, 2024 IST
चरखी दादरी मंे रविवार को कांग्रेस की संदेश यात्रा के दौरान लोगों से हाथ मिलाती पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा। इस अवसर पर मौजूद पूर्व मंत्री किरण चौधरी, पूर्व सांसद श्रुति चौधरी और अन्य।  -हप्र

प्रदीप साहू/हप्र
चरखी दादरी, 21 जनवरी
एसआरके ग्रुप की संदेश यात्रा का रविवार को क्षेत्र के गांवों में कड़ाके की ठंड में भव्य स्वागत किया गया। पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा, पूर्व मंत्री व विधायक किरण चौधरी और कांग्रेस की कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष एवं पूर्व सांसद श्रुति चौधरी ने यात्रा को संबोधित किया। पूर्व चेयरमैन व कांग्रेस नेता अजीत फौगाट की अगुवाई में यात्रा का स्वागत किया गया। मीडिया से बात करती हुई पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा ने कहा कि हरियाणा कांग्रेस में सीएम का चेहरा हाईकमान तय करता है, किसी नेता के पक्ष में नारेबाजी करने से सीएम नहीं बनता। हरियाणा में कांग्रेस का चेहरा पहले से तय नहीं होता बल्कि सत्ता में आने पर हाईकमान ही सीएम का फैसला करेगा। पार्टी प्रभारी दीपक बाबरिया की चिट्‌ठी पर उन्होंने कहा कि यह पार्टी का अंदरूनी मामला है और इससे हम अपने स्तर पर निपटेंगे। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की यात्रा में हाथ बंटाने के लिए ही हरियाणा में जनसंदेश यात्रा लेकर जा रहे हैं। अशोक तंवर के भाजपा में शामिल होने को उन्होंने उनका निजी फैसला बताया और कहा कि भाजपा में क्या चल रहा है सबको पता है। भूपेंद्र हुड्‌डा पर ईडी की कार्रवाई को लेकर सैलजा ने कहा कि भाजपा देश में ईडी का दुरूपयोग कर रही है। सैलजा ने विधानसभा का चुनाव लड़ने की इच्छा बताई और कहा कि हाईकमान जहां से लड़वाये वे चुनाव लड़ने को तैयार हैं।

Advertisement

उदयभान के नोटिस पर भड़की किरण चौधरी

पूर्व मंत्री व कांग्रेस विधायक किरण चौधरी ने एसआरके वर्सिज हुड्‌डा गुट पर कहा कि उन्होंने कभी गुटबाजी नहीं की और न ही विश्वास रखते हैं। सैलजा, रणदीप व किरण की जोड़ी ने लोगों का जगाने का बीड़ा उठाया है। किरण ने कहा कि उसे हरियाणा का सीएम बनने की टीस नहीं बल्कि बिना लोभ लालच के जनहित में सेवा करना ही ध्येय है। किस्मत में जो लिखा है, उसे कोई रोक नहीं सकता हम अपना काम धरातल पर कर रहे हैं। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष उदयभान द्वारा नोटिस देने बात पर किरण भड़की और कहा कि किस बात का नोटिस दें। पार्टी की गतिविधियों के खिलाफ नहीं बल्कि पार्टी नेता राहुल गांधी का संदेश लेकर लोगों के बीच पहुंच रहे हैं। कांग्रेस पिछली बार हरियाणा की सभी 10 सीटें हारी, इस बार जीत के लिए मैदान में उतरे हैं। यात्रा को पूरे हरियाणा में लोगों का समर्थन मिल रहा है और यह बदलाव का आगाज है। पूर्व सांसद श्रुति चौधरी ने यात्रा को संबोधित करते हुए भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा को अपनी जन्मभूमि के साथ कर्मभूमि का क्षेत्र बताया। कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव में जीत के लिए वे मैदान में उतरेंगी। लोग अब भाजपा के कार्यकाल को भूल चुके हैं।
इस अवसर पर पूर्व विधायक रामकिशन गुर्जर, पूर्व चेयरमैन अजीत फोगाट, सुरेंद्र परमार, विरेंद्र पप्पू सांगवान, सत्या लेघा, प्रवीन इमलोटा, रणधीर घिकाड़ा, जगदीप डोहकी, सुशील धानक समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

‘योजनाओं का लालच देकर भाजपा ने आमजन को लाइन में किया खड़ा’

कनीना 21 जनवरी (निस)
कांग्रेस की संदेश यात्रा का पार्टी कार्यकर्ताओं ने जोरशोर से स्वागत किया। इस अवसर पर पूर्व सांसद कुमारी सैलजा, पूर्व मंत्री किरण चौधरी व पूर्व सांसद श्रुति चौधरी शामिल थी। यात्रा का अटेली हलके के नेता डॉ हिम्मत यादव के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया।
कुमारी सैलजा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने योजनाओं का लालच देकर आमजन को लाइन में खड़ा करने के लिए मजबूत कर दिया है , वही देश की परिसंपत्तियों को दो लोगों के हाथों में सौंपा जा रहा है। अग्निवीर योजना से सरकार ने युवाओं के सेना में भर्ती होकर देश सेवा करने के सपने को भी चकनाचूर कर दिया है।किरण चौधरी ने कहा कि कड़ाके की ठंड में भी जनता द्वारा इस यात्रा का भव्य स्वागत करना बदलाव का बडा संकेत है। पूर्व सांसद श्रुति चौधरी ने सांसद धर्मवीर सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके कार्यकाल में विकास कार्य ठप पड़े हुए हैं। इस मौके पर सज्जन बोहरा, कंवर सिंह यादव, बुधराम, नरेश कुमार, करण सिंह, अशोक, अमर सिंह, जयप्रकाश सरपंच उन्हाणी, देशराज कनीना, नरेंद्र शास्त्री, सुखबीर सिंह, राजबीर, सुरेंद्र सिंह, अमीन, राजकुमार, राजकुमार, बाबूलाल रातां मौजूद थे।

Advertisement

Advertisement