मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

हाईकमान ही करेगा सीएम का फैसला : सैलजा

07:23 AM Oct 08, 2024 IST

चंडीगढ़, 7 अक्तूबर (ट्रिन्यू)
पूर्व केंद्रीय मंत्री व सिरसा से सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि इस बार हरियाणा में कांग्रेस की बहुमत वाली सरकार बनने जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में महिला-दलित सीएम होगा इसका फैसला हाईकमान ही तय करेगा। उन्होंने दावा कोई भी कर सकता है पर फैसला हाईकमान ही लेता है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने धरातल पर मेहनत की है। यात्राओं के माध्यम से कार्यकर्ताओं में नये जोश और नयी ऊर्जा का संचार किया, जिससे कांग्रेस को प्रचंड बहुमत मिलने जा रहा है।
सोमवार को नयी दिल्ली में पत्रकारों के सवालों के जवाब में सैलजा ने कहा- इसमें कोई दो राय नहीं कि हरियाणा में बहुमत से कांग्रेस सरकार बनने जा रही है। इसके पीछे तीन फेक्टर हैं। पहला राहुल गांधी ने धरातल पर मेहनत की है। दूसरा भाजपा विरोधी लहर। चूंकि प्रदेश की जनता भाजपा सरकार की गलत नीतियों से परेशान थी, जनता के पास कांग्रेस उचित विकल्प रहा।
तीसरा, कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मेहनत, जिन्होंने एकजुट होकर पार्टी के लिए जमीन तैयार की। हरियाणा में सीएम कौन होगा के जवाब में उन्होंने कहा कि वे पहले भी कह चुकी हैं कि दावा चाहे कोई करे पर सीएम के नाम का फैसला हाईकमान ही करेगा। चूंकि कांग्रेस में सीएम पद के चयन की एक प्रक्रिया होती है। क्या इस प्रक्रिया में कुमारी सैलजा भी शामिल है के जवाब में उन्होंने कहा कि इसका फैसला भी हाईकमान करेगा।
क्या सैलजा की सीएम पद पर दावेदारी रहेंगी के जवाब में उन्होंने कहा कि ये दावेदारी शब्द मीडिया की देन है। जब सीएम के नाम पर फैसला होगा तो हो सकता है उसमें एक नाम सैलजा का भी हो सकता है। सीएम पद पर केवल दो ही नाम प्रमुख रूप से लिए रहे हैं, एक भूपेंद्र हुड्डा का तो दूसरा कुमारी सैलजा है तो उन्होंने कहा कि पार्टी में जब दोनों ही सीनियर मोस्ट हैं तो दोनों का नाम आना स्वाभाविक है। उन्होंने कहा कि लोग बदलाव का मूड बना चुके थे, उनके सामने कांग्रेस एक अच्छा विकल्प था, जो जनता ने चुना।
उन्होंने कहा कि भाजपा का दस साल का शासन जनता के लिए सिरदर्द बना रहा। भाजपा इन दस साल में हरियाणा को और दस साल पीछे ले गई। प्रदेश का किसान और मजदूर नाराज रहा।

Advertisement

Advertisement