For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

धरने पर बैठी दो गर्भवती महिला सहायक प्रोफेसरों की तबीयत बिगड़ी

07:00 AM Jul 26, 2024 IST
धरने पर बैठी दो गर्भवती महिला सहायक प्रोफेसरों  की तबीयत बिगड़ी
धरने पर बैठी गेस्ट फैकल्टी महिला शिक्षकों की तबीयत बिगड़ने पर उनकी जांच करते डाॅक्टर। -निस
Advertisement

संगरूर, 25 जुलाई (निस)
पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला के नेबरहुड कैंपस और कांस्टीचुएंट कॉलेजों में काम करने वाले सहायक प्रोफेसरों (गेस्ट फैकल्टी) का डीन कार्यालय पर धरना आज चौथे दिन में प्रवेश कर गया। आज इस दौरान दो गर्भवती महिला प्रोफेसरों की तबीयत अचानक बिगड़ गई, जिनका यूनिवर्सिटी डिस्पेंसरी के डॉक्टरों ने मौके पर ही चेकअप किया और उन्हें आराम करने की सलाह दी। नेताओं की ओर से डीन एकेडमिक के नाम पत्र दिया गया कि अगर इन महिला प्रोफेसरों के साथ कोई अप्रिय घटना होती है तो इसकी जिम्मेदारी डीन और विश्वविद्यालय के अन्य अधिकारियों की होगी। यूनियन नेताओं ने चंडीगढ़ सचिवालय में भी बैठक की और पंजाब सरकार द्वारा नियुक्त कुलपति पर मुकरने का आरोप लगाते हुए कहा कि कुलपति और सरकार सत्ता के नशे में चूर होकर 250 घरों की रोटी छीनने की कोशिश कर रहे हैं। नेताओं ने कहा कि मांगें पूरी होने तक धरना जारी रहेगा।
पंजाबी यूनिवर्सिटी कॉन्ट्रेक्ट टीचर्स एसोसिएशन (पुक्टा) ने भी इस हड़ताल का पुरजोर समर्थन किया है। उन्होंने डीन अकादमिक, रजिस्ट्रार, निदेशक घटक कॉलेज, उच्च शिक्षा सचिव, पंजाब और मुख्यमंत्री, पंजाब को पत्र लिखकर इन सहायक प्रोफेसरों को समर्थन का जिक्र किया है।
इस अवसर पर डाॅ. रविदित सिंह, सुखदीप सिंह, डॉ. गुरसेवक सिंह, डॉ. बलविंदर सिंह व डॉ. रमनदीप कौर सहित बड़ी संख्या में प्रोफेसर शामिल रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×