मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

शिव शिक्षा समिति का प्रधान पूरे परिवार सहित धोखाधड़ी में फंसा

10:20 AM May 07, 2024 IST
Advertisement

कैथल, 6 मई (हप्र)
शिव शिक्षा समिति मटौर के प्रधान व उसके परिवार के खिलाफ कलायत पुलिस ने कागजातों में हेराफेरी उप प्रधान व सदस्यों को समिति के पद से हटाने पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने समिति के प्रधान सुरेश कुमार, उसकी पत्नी रीटा, बहन शीला व भाई राजेश कुमार को धोखाधड़ी और कागजों में हेराफेरी करने के आरोप में नामजद किया है। एसपी कैथल को दी शिकायत में समिति के उप प्रधान वीरेंद्र, जनरल सेक्रेटरी नीलम व सदस्य राजेंद्र ने बताया कि समिति के प्रधान सुरेश कुमार, उसकी पत्नी रीटा, बहन शीला व भाई राजेश कुमार समिति का दुरुपयोग करने की साजिश कर रहे थे। इसके कारण उनका 2019 से ही मनमुटाव चल रहा था। उन्हें आरटीआई के माध्यम से पता चला कि समिति के प्रधान व उसके परिवार के दूसरे सदस्यों ने झूठे फर्जी हस्ताक्षर करके फर्जी शपथ पत्र बनवाकर नियमों को ताक पर रखकर उनका समिति से निष्कासित कर दिया है और अपने मनपसंद लोगों को नियुक्त कर लिया है, जो नियमों के सरासर खिलाफ था। उन्हें जब 4 अक्तूबर, 2023 को इस षड्यंत्र का पता चला तो उन्होंने एसपी कैथल को शिकायत की थी। इस पर डीएसपी कलायत को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया था।
सत्यनारायण निवासी गावं कसान, राजबीर निवासी गांव बालू व हवा सिंह निवासी गांव कसान को गवाह के तौर पर जांच अधिकारी के समक्ष पेश भी किया गया था। जांच अधिकारी बार-बार एफआईआर दर्ज करने का आश्वासन देते रहे। अंत में जांच अधिकारी परिणाम पर पहुंचे, वह उससे बिल्कुल भी सहमत नहीं है। इन आरोपियों के खिलाफ पहले भी एक एफआईआर दर्ज हुई है और उनके गैर जमानती वारंट भी जारी हुए हैं।
जांच अधिकारी कलायत की जांच में भारी त्रुटि रही है। इसके बाद डीएसपी गुहला को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया, जिनकी जांच के बाद पुलिस ने सोमवार को शिव शिक्षा समिति के प्रधान सुरेश कुमार, उसकी पत्नी रीटा, बहन शीला व भाई राजेश कुमार के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement