For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

बस स्टाप की छतों पर उगी घास खोल रही है निगम की पोल

06:19 AM Oct 25, 2024 IST
बस स्टाप की छतों पर उगी घास खोल रही है निगम की पोल
Advertisement

एस. अग्निहोत्री/ हप्र
पंचकूला, 24 अक्तूबर
पंचकूला शहर में बनाए गए बस स्टाप नगर निगम की कथित लापरवाही की भेंट चढ़ते नजर आ रहे हैं। बस स्टाप की छतों पर उगा घास शहर में चले स्वच्छता अभियान की पोल खोलता नजर आ रहा है जिनकी शीघ्र सफाई करवाने की मांग की जा रही है। जानकारी के मुताबिक पंचकूला नगर निगम की ओर से करीब चार साल पहले तीन दर्जन से अधिक बस स्टाप बनाए गए थे, जिनमें से अधिकतर की छतों पर घास उग आई है जिसकी सफाई न किए जाने के कारण बस स्टाप की गुणवक्ता पर असर पड़ रहा है और विभागीय लापरवाही भी सामने आ रही है। लोगों का कहना है कि शहर भर के लोगों को स्वच्छता का पाठ पढ़ाने वाला नगर निगम खुद ही स्वच्छता के नियमों पर खरा नहीं उतर रहा है। सेक्टर 11/14 सड़क पर नगर निगम कार्यलय से मात्र चंद कदम दूर आमने -सामने दो बस स्टाप की छतों पर उगा घास विभागीय लापरवाही की कहानी बयां कर रहा है। इसके अलावा शहर भर में अन्य सड़कों पर भी नए बनाए गए बस स्टापों की छतों की घास उगने के कारण दुर्दशा हो चुकी है जिसकी अगर शीघ्र संभाल न की गई तो सरकार के लाखों रुपए बर्बाद होने की आशंका है। शिवालिक विकास बोर्ड के पूर्व सदस्य जगमोहन भनोट ने कहा कि नगर निगम को शहर भर के सभी बस स्टापों की छतों की सफाई करवा घास कटवाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इससे शहर की सुंदरता बनी रहेगी और शहर में स्वच्छता अभियान को भी बल मिलेगा।

Advertisement

शीघ्र करवायेंगे सफाई : मेयर

पंचकूला नगर निगम के मेयर कुलभूषण ने बताया कि बस स्टाप की छतों की सफाई शीघ्र करवा दी जायेगी। उन्होंने कहा कि यह बस स्टाप चार साल पहले बनाए गए थे जिनका रंग-रोगन अभी हाल ही में हुआ है। उन्होंने कहा कि साफ -सफाई शीघ्र करवा दी जायेगी।

नगर निगम नाम का, सुविधाएं ठुस्स : चंद्रमोहन

Advertisement

विधायक चंद्रमोहन ने कहा कि पंचकूला नगर निगम नाम का है। उन्होंने कहा कि नगर निगम कार्यालय के चंद कदम दूर बस स्टाप की छतों पर उगी घास नगर निगम की कार्यप्रणाली स्वयं बयां कर रही है। उन्होंने कहा कि लोगों की मेहनत की कमाई करों के जरिए एकत्रित कर उड़ाई जा रही है और सुविधाएं नाममात्र उपलब्ध करवायी जा रही हैं।

Advertisement
Advertisement