मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

बीरबल की नगरी बूडिया में बढ़ रहा बीमारियों का ग्राफ

08:25 AM Aug 22, 2023 IST
बूडिया में खारवन रोड पर जमा बरसात का गंदा पानी। -निस

अरविंद शर्मा/निस
जगाधरी, 21 अगस्त
कुप्रबंधन बीरबल की नगरी बूडिया का पीछा नहीं छोड़ रहा है। बरसाती व गंदे पानी की निकासी न होने से यहां पर बीमारियों का ग्राफ बढ़ रहा है। वायरल बुखार, डेंगू आदि की बीमारी से परेशान लोगों ने नगर निगम से ठोस कदम उठाने की मांग की है।
वहीं, वार्ड पार्षद देवेंद्र सिंह का कहना है कि वे इसे लेकर नगर निगम आयुक्त व मेयर से मिलेंगे। उनका कहना है कि पानी की निकासी को लेकर निगम के कर्मचारी गंभीर नहीं हैं।
बूडिया के खारवन रोड पर एक माह से कई फीट पानी जमा है। यह पानी साथ लगती आबादी में भी खड़ा है। इसके अलावा भी कस्बे के कुछ मोहल्लों में गंदे पानी की निकासी न होने से परेशानी है। बूडिया के अरविंद मित्तल, विशाल कुमार, मोहित, रवींद्र कुमार, अंग्रेज गाबा, कर्ण आदि का कहना है कि यहां पर डेंगू के मरीज मिल रहे हैं। इसके अलावा वायरल ने भी कहर बरपाया हुआ है।
पानी की निकासी न होने से मच्छर पैदा हो गए हैं। क्षेत्र के अशोक कुमार, नंबरदार बोधराज कंबोज, वीरेंद्र सिंह आदि का कहना है कि करीब डेढ़ माह से खारवन-बूडिया जलभराव के कारण बंद है। इससे आने-जाने वालों को परेशानी हो रही है। लोगों ने प्रशासन से ठोस कदम उठाने की मांग की है।

Advertisement

नगर निगम के पार्षद बोले

देवेंद्र सिंह

नगर निगम के पार्षद एवं कांग्रेस नेता देवेंद्र सिंह का कहना है कि जलभराव को लेकर लोगों की परेशानी जायज है। इससे बीमारियों का फैलना स्वाभाविक है। देवेंद्र सिंह का कहना है कि कई कामों को लेकर नगर निगम के कर्मचारी जनता की समस्याओं के प्रति गंभीर नहीं हैं। उन्होंने कहा कि डिवाटरिंग को लेकर वह निगमायुक्त व मेयर से मिलेंगे।

Advertisement
Advertisement