मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

धान की सरकारी खरीद शुरू होने से अनाज मंडी में रौनक लौटी

08:48 AM Sep 26, 2023 IST
अम्बाला शहर मंडी में सोमवार को धान की बोली करवाते जिला आपूर्ति विभाग के अधिकारी। -हप्र

अम्बाला शहर, 25 सितंबर
हप्र) आज क्षेत्र की सबसे बड़ी अम्बाला शहर की अनाज मंडी में धान की सरकारी खरीद प्रारंभ होने से आढ़तियों और किसानों ने राहत की सांस ली है। इसके साथ ही वीरान पड़ी मंडी में एक बार फिर से रौनक लौट आई है। इसी बीच सीजन को लेकर उपायुक्त डॉ शालीन द्वारा बुलाई गई बैठक में जहां आढ़तियों ने अपनी समस्याएं रखी वहीं डीसी ने आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। पुलिस को निर्देश दिए गए कि वह बॉर्डरों पर यह सुनिश्चित करे कि बाहर से कोई धान जिला में न आये।
खरीफ सीजन 2023-24 के लिए डीसी ने अधिकारियों, आढ़तियों, राइस मिलर्स व खरीद एजेंसियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक ली और उन्हें खरीद और भुगतान को सुचारू रूप से करने के निर्देश दिए। उन्होंने मंडियों में आने वाले संभावित धान के बारे भी जानकारी ली। डीएफ एससी अपार तिवारी ने बताया कि आज से धान की खरीद शुरू हो चुकी है। मंडियों में लगभग 15 हजार टन धान की आवक आई है। उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष 6 लाख टन धान की आवक हुई थी और इस वर्ष में 6 से 6.50 लाख टन धान की आवक आने की संभावना है। सभी मंडियों में एमएसपी के रेट पर धान की खरीद की जाएगा। उपायुक्त ने कहा कि मंडी में धान खरीद के दृष्टिगत किसानों व आढ़तियों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए। बैठक में एसडीएम दर्शन कुमार, एसडीएम सतिंद्र सिवाच, एसडीएम बिजेंद्र सिंह, एसडीएम सीजयाशारदा, एएसपी दीपक कुमार, डीएफ एससी, हैफेड डीएम के अलावा मंडी एसोसिएशन के प्रधान, राइस मिल एसोसिएशन के प्रधान आदि मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement