For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

राज्यपाल ने किया माधव सृष्टि बहुआयामी शिक्षण संस्थान का लोकार्पण

10:46 AM Sep 17, 2024 IST
राज्यपाल ने किया माधव सृष्टि बहुआयामी शिक्षण संस्थान का लोकार्पण
राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल सोमवार को सोलन के गण की सेर में माधव सृष्टि बहुआयामी शिक्षण संस्थान के लोकार्पण अवसर पर संबोधित करते हुए।-निस
Advertisement

सोलन,16 सितंबर (निस)
राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने कहा कि शिक्षा केवल किताबी ज्ञान तक सीमित नहीं है। उन्होंने कहा कि सच्ची शिक्षा वह है जो विद्यार्थियों में नैतिक मूल्यों का विकास करे, उन्हें जीवन में व्यावहारिक दृष्टिकोण अपनाने के लिए प्रेरित करे और उन्हें समाज के प्रति उत्तरदायी नागरिक बनाए। राज्यपाल ने यह बात आज यहां सोलन ज़िले के सलोगड़ा स्थित गण की सेर में माधव सृष्टि बहुआयामी शिक्षण संस्थान के लोकार्पण अवसर पर कही।
उन्होंने कहा कि माधव सृष्टि संस्थान द्वारा निर्मित यह बहुआयामी शिक्षण संस्थान सरस्वती विद्या मंदिर विद्यालय द्वारा आसपास के विद्यार्थियों को सार्थक शिक्षा प्रदान कर स्वस्थ, सशक्त, अनुशासित जीवन जीने के लिए प्रेरित कर रहा है। उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त की कि इस संस्था में माधव गौशाला का निर्माण कर गौ उत्पादकों के लिए अतिरिक्त औषधियां एवं अन्य कृषि योग्य उत्पाद बनाने का प्रशिक्षण केंद्र विकसित किया गया है।
इससे पूर्व, राज्यपाल ने माधव योग सभागार में हवन और भूमि पूजन किया। प्रमुख समाज सेवी डॉ. कृष्ण गोपाल ने इस अवसर पर भारतीय मूल्य परम्परा और विकास के विकेंद्रीकरण पर महत्वपूर्ण विचार प्रस्तुत किए। हिमाचल शिक्षा समिति के अध्यक्ष मोहन सिंह कोष्टा ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement