मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

एससी-बीसी चौपालों के सुधार पर 100 करोड़ खर्चेगी सरकार

08:33 AM Jun 10, 2024 IST

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस
चंडीगढ़, 9 जून
मुख्यमंत्री नायब सिंह ने कहा कि प्रदेश में स्थापित सभी अनुसूचित जाति एवं पिछड़ा वर्ग की सभी धर्मशालाओं/चौपालों के नवीनीकरण व सुधारीकरण के लिए 100 करोड़ रुपये की राशि जारी होगी। पूर्व सीएम मनोहर लाल ने अपने कार्यकाल में सरकारी नौकरियों में अनुसूचित जाति के बैकलॉग को खत्म करने का काम किया है। अगर कहीं कमी रह गई है तो जल्द ही इसे पूरा किया जाएगी।
सीएम रविवार को अपने आवास पर उनका अभिवादन करने आए अनुसूचित जाति समाज के विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर समाज के लोगों ने पगड़ी पहनकर सीएम का स्वागत किया। नायब सैनी ने कहा - किसी भी व्यक्ति को अगर कोई दिक्कत या परेशानी है तो वह किसी भी समय संत कबीर कुटीर में आकर अपनी समस्या बता सकता है। उनकी समस्या के समाधान के लिए तुरंत प्रभाव से कार्य किया जाएगा। किसी के साथ कोई अन्याय नहीं होने दिया जाएगा।
इससे पहले राज्यसभा सांसद कृष्ण पंवार ने कहा - लोकसभा चुनाव में एससी समाज के लोगों को गुमराह करने का काम कांग्रेस ने किया। पूर्व सांसद अशोक तंवर ने कहा - विपक्ष द्वारा हाल ही में लोकसभा चुनाव में देश को गुमराह करने की कोशिश की गई। इसमें उन्हें कुछ हद तक कामयाबी भी मिली। कांग्रेस ने हमेशा केवल झूठ की राजनीति का सहारा लिया है चाहे वह गरीबी हटाने का नारा हो या कोई और बात हो। इस मौके पर बंतो कटारिया, विधायक सत्यप्रकाश जरावता, सीएम के राजनीतिक सलाहकार भारत भूषण भारती, पूर्व एचसीएस अधिकारी अमरजीत, गुरु रविदास सभा और अध्यापक संघ के पदाधिकारियों समेत मुख्यमंत्री का अभिवादन करने आए सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

Advertisement

Advertisement