For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएगी सरकार : नायब सैनी

10:30 AM Jun 02, 2024 IST
हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएगी सरकार   नायब सैनी
रोहतक में शनिवार को पार्टी कार्यालय में मुख्यमंत्री नायब सैनी विस्तारकों के साथ बैठक करते हुए। -निस
Advertisement

रोहतक, 1 जून (निस)
मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि नौकरियों में सामाजिक और आर्थिक आधार पर पांच अंक देने के फैसले को हाईकोर्ट की डबल बेंच द्वारा रद्द किए जाने के बाद अब राज्य सरकार इसकी पैरवी सुप्रीम कोर्ट तक करेगी। उन्होंने कहा कि सरकार गरीब और युवाओं के साथ अन्याय नहीं होने देगी। इससे पहले, हाईकोर्ट की सिंगल बेंच सरकार के इस फैसले की सराहना कर चुकी थी। साथ ही उन्होंने कहा कि आचार संहिता खत्म होते ही प्रदेश में विकास के कामों की रफ्तार तेज होगी। सरकार आगामी रोड मैप तैयार कर चुकी है। डबल इंजन की सरकार ने हरियाणा की जनता में जो विश्वास पैदा किया है, आने वाले विधानसभा चुनाव में जनता भाजपा को एक तरफा वोट करेगी। शनिवार को मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी प्रदेश भाजपा कार्यालय में पत्रकरों से बातचीत कर रहे थे। इससे पहले मुख्यमंत्री ने संगठन पदाधिकारियों के साथ बैठक की। मुख्यमंत्री सैनी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने गरीबों के हित में अनेक बड़े फैसले लेने का काम किया है।
अल्पमत में नहीं सरकार, कांग्रेस नेता कर रहे दुष्प्रचार : विपक्ष द्वारा भाजपा सरकार के अल्पमत में होने के सवाल पर मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि 12 मार्च को विधानसभा में राज्य सरकार बहुमत पास कर चुकी है और कांग्रेस के नेता सरकार के अल्पमत में होने का दुष्प्रचार कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि हरियाणा में राज्य विधानसभा के चुनाव निर्धारित समय पर ही होंगे।
दिल्ली सरकार द्वारा हरियाणा सरकार पर पर्याप्त पानी नहीं देने के आरोप पर मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि दिल्ली सरकार को अपना सिस्टम ठीक करना चाहिए। समझौते के तहत दिल्ली को जो पानी मिलना चाहिए, वह उपलब्ध करवाया जा रहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भ्रष्टाचार की बजाय लोगों की समस्याओं का समाधान करना चाहिए। कांग्रेस की सरकारों ने कभी भी गरीबों की चिंता नहीं की। गरीबों की चिंता करने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है। राज्य की डबल इंजन सरकार ने किया है।
चुनाव में लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ होगी कार्रवाई : लोकसभा में बोगस वोट पोलिंग के आरोपों को लेकर मुख्यमंत्री ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ड्यूटी तो ड्यूटी होती है और जिस भी अधिकारी ने लोकसभा चुनाव में बोगस वोट करवाने में सहयोग किया है, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि अधिकारी अपने व्यवहार को ठीक करें। साथ ही लोगों की समस्याओं को पूरी प्राथमिकता से निपटाएं और जो अधिकारी लापरवाह है, उनके खिलाफ कड़ा संज्ञान लिया जाएगा।
सभी सीटों पर खिलेगा कमल : मुख्यमंत्री ने शांतिपूर्वक मतदान पर प्रदेश की जनता का धन्यवाद व्यक्त किया और कहा कि 4 जून को सभी सीटों पर कमल खिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने साल 2047 तक मजबूत और विकसित राष्ट्र का जो सपना देखा है, उसे पूरा करने में प्रदेश के लोग बढ़ चढ़कर सहयोग करेंगे। उन्होंने कहा कि साल 2014 से पहले और 2024 के हरियाणा में जमीन- आसमान का अंतर नजर आता है। आज हरियाणा के हर जिले में विकास की रफ्तार तेज है।
डबल इंजन की सरकार ने हर जिले को समान रूप से देखा है और विकास के अनेक प्रोजेक्ट देने का काम किया है। नई-नई योजनाएं लोगों को मिल रही हैं। वहीं पूर्व की कांग्रेस की सरकारों के समय प्रदेश के अमूमन जिलों के साथ भेदभाव होता रहा है। भाजपा सरकार ने इस भेदभाव को पूरी तरह खत्म करने का काम किया है। इस अवसर पर विधायक मोहन लाल बड़ौली, प्रदेश प्रवक्ता शमशेर खरक और पूर्व मीडिया कोऑर्डिनेटर राजकुमार कपूर मौजूद रहे।
सीएम ने विस्तारकों के साथ की बैठक
रोहतक (निस) : मुख्यमंत्री एवं प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी ने लोकसभा चुनाव को लेकर शनिवार को यहां विस्तारकों से फीडबैक लिया और कहा कि देश और प्रदेश की जनता को चार जून का इंतजार है। उन्होंने कहा जनता उस प्रतीक्षा में है जब नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री की शपथ लेंगे और भारत को विकसित बनाने की राह पर तेजी से लेकर आगे बढ़ेंगे। शनिवार को सीएम प्रदेश कार्यालय मंगल कमल में विस्तारकों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि विस्तारक पार्टी की बेहद ही महत्वपूर्ण कड़ी होते हैं। विस्तारकों के माध्यम से बूथ स्तर तक कार्य योजनाओं का क्रियान्वयन मजबूती से किया जाता है। बैठक में संगठन मंत्री फणीन्द्रनाथ शर्मा, प्रदेश महामंत्री मोहन लाल बड़ौली, महामंत्री डा. अर्चना गुप्ता, विस्तारक योजना के प्रदेश संयोजक भारत भूषण मिड्ढा आदि उपस्थित रहे। सीएम सैनी ने विस्तारकों से भी लोकसभा चुनाव का फीडबैक लिया और अगली कार्य योजनाओं और संगठनात्मक विषयों पर जरूरी दिशा निर्देश भी दिए।
एडवोकेट जनरल से फैसले का अध्ययन कर रिपोर्ट देने को कहा
चंडीगढ़ (ट्रिन्यू): पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट द्वारा सरकारी नौकरियों में सामाजिक और आर्थिक आधार पर पांच अतिरिक्त अंक देने के राज्य सरकार के फैसले को रद्द कर दिया है। हाईकोर्ट की खंडपीठ के इस फैसले को अब नायब सरकार सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देगी। शुक्रवार को हाईकोर्ट द्वारा सुनाए गए फैसले के बाद सीएम नायब सिंह सैनी ने हरियाणा के एडवोकेट जनरल (एजी) बलदेव राज महाजन से इस बारे में रिपोर्ट ली। मुख्यमंत्री ने एजी को हाईकोर्ट के फैसले का अध्ययन करने और इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दिए जाने की तैयारी करने को कहा है। राज्य सरकार ने सरकारी नौकरियों में सामाजिक और आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के युवाओं के लिए पांच अतिरिक्त अंकों का प्रावधान किया था। इतना ही नहीं, हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा ग्रुप-सी और डी के पदों की भर्ती के लिए कॉमन पात्रता परीक्षा (सीईटी) को अनिवार्य किया गया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×